मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग एवं राज्यमंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल FED EXPO 2024 के समापन कार्यक्रम में पधारे

भोपाल
फेडरेशन ऑफ़ एमपी चैंबर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री एवं सूक्ष्म] लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के तत्वाधान से तीन दिवसीय ‘फेड एक्सपो 2024 का आज दिनांक 21 जनवरी 2024 को सम्पन्न हुआ। फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. आर.एस. गोस्वामी ने फेड एक्सपो में पधारे प्रदेश के सहकारिता खेल एवं युवा कल्याण मंत्री माननीय श्री विश्वास सारंग जी एवं लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री (राज्यमंत्री) श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया।

इसके बाद माननीय श्री विश्वास सारंग जी एवं माननीय श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने इस वेंडर डेवलपमेंट एवं बायर सेलर मीट में रशिया के स्मोलेंस्क रीजन से पधारे श्री कोन्द्रुशीक एलेकजेन्डर वाईस प्रेसिडेंड स्मोलेंस्क चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री रशिया एवं श्री जखरेन्कोव इवेन्गली का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। माननीय श्री विश्वास सारंग जी ने फेडेरेशन द्वारा आयोजित इस फेड एक्सपो 2024 को करने के लिए फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. आर.एस. गोस्वामी को बधाई दी और कहा कि इस प्रकार की वेंडर डेवलपमेंट बायर-सेलर मीट होते रहना चाहिए। इससे प्रदेश में काम कर रही एसएमई को बहुत लाभ होगा। माननीय श्री विश्वास सारंग जी ने एक्सपो में लगे स्टॉल पर गये और उनके उत्पादों की सराहना की।

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री (राज्यमंत्री) श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि फेडरेशन द्वारा किये जाने वाले इस फेड एक्सपो से प्रदेश के उद्यमियों को प्रोत्साहन मिलेगा और उन्हें नवीन अवसर प्राप्त होंगे। माननीय मंत्री जी ने रशिया से पधारे श्री कोन्द्रुशीक एलेकजेन्डर एवं श्री जखरेन्कोव इवेन्गली से कहा कि भारत एवं रशिया दोनों में एक बहुत बड़ी समानता है कि दोनों ही राष्ट्र अपनी मात्रभाषा को महत्व देते है। उन्होंने फेड एक्सपो के प्रत्येक स्टॉल पर जाकर उनके प्रोडक्ट को देखा और उनकी सराहना की। मध्य प्रदेश में फेडरेशन द्वारा आयोजित फेड एक्सपो 2024 में आज के समापन सत्र में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया] सिडबी आर्मी वेलफेयर एसोसिएशन एवं सीआईएई के प्रतिनिधियों ने अपने उत्पादों के संबंध में जानकारी प्रदान की।

भारतीय स्टेट बैंक के डीजीएम] एसएमई श्री आर.सी. मिश्रा एवं उनके साथ पधारे श्री निशांत चौधरी] श्री नीरज साहू ने बताया कि किस तरह से एसबीआई उद्योगों को सरल एवं न्यूनतम दर पर ऋण उपलब्ध करा रहा है।

सिडबी] भोपाल से पधारे श्री जतिन छाबड़ा] सहायक प्रबंधक ने अपने प्रेजेन्टेशन में बताया कि उन्होंने उद्यमियों को दिये जाने वाले ऋण की प्रक्रिया को सरल बनाया है।
इसके साथ ही आर्मी वेलफेयर बोर्ड के कर्नल तिवारी एवं सेन्ट्रल इन्स्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग से पधारे श्री प्रकाश अम्बालकर जी ने भी प्रेजेन्टेशन दिया।  
फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. आर.एस. गोस्वामी ने उपस्थित औद्योगिक इकाईयों को संबोधित करते हुए कहा कि इस फेड एक्सपो, बायर-सेलर मीट से प्रदेश की एमएसएमई को बहुत लाभ प्राप्त होगा और यह उनके लिए एक बेहतर मंच साबित होगा।

राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा स्थित जीआईए एग्जिबिशन सेंटर में आयोजित इस एक्सपो के समापन दिवस पर फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. आर.एस. गोस्वामी एवं उपाध्यक्ष] श्री हिमांशु खरे एवं गोविंदपुरा इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री विजय गौर] श्री उत्तम गांगुली] श्री अशोक पटेल आदि उद्योगपति उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button