देश

भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाकर अरुण योगीराज बेहद खास बन चुके, प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व उन्हें एक बेहद खास तोहफा मिला

मैसूर
रामलला की प्रतिमा बनाने वाले अरुण योगीराज इन दिनों काफी चर्चा में हैं। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व उन्हें एक बेहद खास तोहफा मिला है। अरुण योगीराज को यह तोहफा मिला है मैसूर की एक बेहद मशहूर मिठाई की दुकान से। बता दें कि अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा लग चुकी है। इसकी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। हालांकि प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी, जिसमें पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे। प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े अनुष्ठान 16 जनवरी से ही शुरू हो चुके हैं।

कुछ ऐसा है तोहफा
भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाकर अरुण योगीराज बेहद खास बन चुके हैं। मैसूर की मशहूर मिठाइयों की इस दुकान का नाम है श्री महालक्ष्मी स्वीट्स। इस दुकान से जो तोहफा उन्हें मिला है, वह भी बेहद खास है। यह अयोध्या के राम मंदिर की एक अनुकृति है, जिसे तमाम तरह की स्वादिष्ट मिठाइयों से तैयार किया गया है। इसे अरुण योगीराज और उनके परिवार के लिए भेजा गया है। गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दो जनवरी को इस बात का ऐलान किया था कि अरुण योगीराज द्वारा बनाई रामलला की प्रतिमा चयनित हुई है।

छह से सात महीने का लगा समय
कुछ दिनों पहले अरुण योगीराज ने रामलला की प्रतिमा बनाने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि यह प्रतिमा 5 साल के बालस्वरूप भगवान राम की है। इसको ध्यान में रखते हुए ही उन्होंने काम शुरू किया था। अरुण ने बताया कि करीब 6 से 7 महीने पहले उन्होंने इसे बनाने की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि प्रतिमा का चयन होना ही काफी नहीं है। जब दर्शन करने वाले भी इसकी तारीफ करेंगे तभी उन्हें असली खुशी मिलेगी। कर्नाटक के जाने-माने मूर्तिकाल अरुण योगीराज ने आदि शंकराचार्य की प्रतिमा भी गढ़ी थी, जिसे केदारनाथ में स्थापित किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button