खेल-जगत

जोंटी रोड्स, भरत अरुण और पूर्व राष्ट्रीय फिजियोथेरेपिस्ट एलेक्स काउंटौरी की सेवाएं प्राप्त करना चाहता श्रीलंका क्रिकेट एसएलसी

कोलंबो
श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) स्थानीय प्रशिक्षकों, प्रशिक्षकों और फिजियोथेरेपिस्टों को उन्नत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए जोंटी रोड्स, भरत अरुण और पूर्व राष्ट्रीय फिजियोथेरेपिस्ट एलेक्स काउंटौरी की सेवाएं प्राप्त करना चाहता है ताकि चयनित क्षेत्रों में समय-समय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करके उनके कौशल और दक्षता को बढ़ाया जा सके। एसएलसी ने एक विज्ञप्ति में उक्त जानकारी दी।

यह घोषणा एसएलसी की कार्यकारी समिति की बैठक में की गई, जहां यह भी निर्णय लिया गया कि श्रीलंका के स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में असाधारण प्रदर्शन करने वाले जूनियर क्रिकेटरों को पहचानने और मुआवजा देने के लिए एक पुरस्कार शुरू किया जाएगा। यह पुरस्कार अंडर-15 और अंडर-17 स्तर के क्रिकेटरों को दिया जाएगा।

बोर्ड विशेष रूप से उन बच्चों के लिए एक अंडर-21 कार्यक्रम शुरू करने पर भी विचार कर रहा है जिनके पास स्कूल क्रिकेट के बाद कोई रास्ता नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कार्यक्रम जल्द से जल्द जमीन पर उतरे, सभी संबंधित हितधारकों से बात की जाएगी। बोर्ड ने नेशनल सुपर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का वेतन बढ़ाने का भी फैसला किया। इसी तरह, सेवानिवृत्त अंपायरों, स्कोरर और रेफरी को 2024 से पुरस्कृत किया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button