खेल-जगत

एएफसी एशियन कप: चीन और लेबनान ने मैच में गोलरहित ड्रा खेला

दोहा
एएफसी एशियन कप में ग्रुप ए के दूसरे दौर में लेबनान से चीन ने गोलरहित ड्रॉ मैच खेला। पहले दौर में चीन का मुकाबला ताजिकिस्तान से था जो 0-0 से ड्रा रहा, जबकि लेबनान ने मेजबान कतर के खिलाफ 3-0 से हार का सामना किया।

चीन और लेबनान दोनों नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने की अपनी संभावनाओं को बनाए रखने के लिए जीत की बेताब कोशिश कर रहे थे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, 45वें मिनट में चीन के फारवर्ड झांग युनिंग ने पेनल्टी क्षेत्र में लगातार दो हमले किए, जिन्हें लेबनान के गोलकीपर ओस्ताफा मातर ने बचा लिया।

पहले हाफ के स्टॉपेज समय में लेबनान गोल करने के करीब था, लेकिन चीन ने कई मौके बचाए।65वें मिनट में चीनी स्ट्राइकर वू लेई के पास मैच का सबसे अच्छा मौका था, लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा पाए। बुधवार को ग्रुप ए के एक अन्य मैच में कतर ने अकरम अफीफ के दो मैचों में तीसरे गोल की बदौलत ताजिकिस्तान को 1-0 से हराकर ग्रुप विजेता के रूप में नॉकआउट चरण में स्थान हासिल किया।

पहले दो राउंड के बाद कतर छह अंकों के साथ ग्रुप में सबसे आगे है। चीन दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि ताजिकिस्तान और लेबनान के पास एक-एक अंक है। चीन अगले सोमवार को तीसरे दौर में कतर से भिड़ेगा, जबकि लेबनान उसी समय ताजिकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। मौजूदा एशियाई कप में कुल 24 टीमें छह समूहों में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। प्रत्येक समूह के शीर्ष दो और चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे-फ़िनिशर राउंड-16 नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button