खेल-जगत

रोमांचक अंतिम टी-20 मैच में भारत ने जीता मैच, विश्नोई बने हीरो

नई दिल्ली
भारत-अफगानिस्तान का आखिरी मुकाबला बेहद रोमांचकारी रहा। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चुना। भारत ने अफगानिस्तान को 4 विकेट खोकर 212 रनों का लक्ष्य दिया। अफगानिस्तान ने 6 विकेट खोकर 212 रन बना लिए, जिसके साथ ही मैच टाई हो गया था।
 
पहला सुपर ओवर रहा ड्रॉ
अफगानिस्तान ने पहले सुवर में 16 रन बनाए थे। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवास लक्ष्य का पीछा करने उतरे थे। रोहित और जायसवाल मिलकर 16 रन ही बना सके, जिसके बाद सुपर ओवर भी ड्रॉ हो गया।

दूसरे सुपर ओवर में भारत ने जीता मैच
भारत ने दूसरे सुपर ओवर में 11 रन बनाए और अफगानिस्तार जीत के लिए 12 रन का टारगेट दिया था। अफगानिस्तान ने रवि बिश्नोई की पहली गेंद पर ही विकेट दे दिया। नबी जीरो रन पर आउट हो गए। उसके रवि बिश्नोई की तीसरी गेंद पर अफगानिस्तान का दूसरा विकेट भी गिर गया। भारत ने दूसरे सुपर ओवर में यह मुकाबला जीत लिया। 
22 रन पर 4 विकेट खोने के बाद कप्तान रोहित और रिंकू सिंह ने 100 गेदों 190 रनों की अटूट साझेदारी की। रोहित ने 69 गेदों में 8 छक्के 11 चौकों की मदद से 121 रन बनाए जबकी रिंकू सिंह ने 39 गेदों में 6 छक्के 2 चौकों की मदद से 69 रनों की नाबाद पारी खेली।
 
सीरीज में भारत 2-0 से आगे चल रहा है। भारतीय टीम ने अफगान के खिलाफ अब तक खेले पांच टी20 मैचों में हारा नहीं है। मेन इन ब्लू ने अफगानिस्तान को चार बार हराया है। एशियाई खेल 2023 पुरुष क्रिकेट फाइनल में उनका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button