धर्म/ज्योतिषमध्यप्रदेश

धर्मध्वजा लेकर ब्रम्हचबूता पहुंचे भक्तों नें लिया श्रीजी का आशीर्वाद

गुजरात से 11 सौ किलो मीटर की पैदल यात्रा

Realindianews.com
भोपाल। मन में धाम के धनी का आशीर्वाद लेने की तमन्ना लेकर गुजरात से बुंदेलखण्ड की तपोभूमि पन्ना में स्थित महामति प्राणनाथ मंदिर 80 सुंदरसाथ (श्रध्दालु) टोली बनाकर पहुंचे। इस टोली में महिला, पुरुष, बुजुर्ग सभी शामिल रहे जो 37 दिनों मे 1100 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर पन्ना धाम पहुंचे थे। यह पैदल यात्री धर्मध्वजा लेकर गुजरात के कड़वाईपुरा गांव तालुका जिला आनंद से श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर से 8 दिसम्बर 23 को पैदल यात्रा शुरू की थी जो गोधरा, दाहोद, झाबुआ, मेघनगर, पिपलोद, भढनगर, नरसिंहगड, विदिशा, सागर, हटा, दमोह गेसाबाद, अमानगंज होते हुए पन्ना के श्री 108 प्राणनाथ जी मंदिर पहुंची। यात्रा के दौरान उनके अनुभव काफी अच्छे रहे। जगह-जगह लोगों ने इनका स्वागत किया और रास्ते में कृष्ण प्रणामी मंदिर व अन्य मंदिरों में रुकते हुए पन्ना के प्राणनाथ मंदिर पहुंच गये।

श्री 108 प्राणनाथ जी मंदिर ट्रस्ट ने किया सुंदरसाथ काभव्य स्वागत
पन्ना पहुंचते ही श्री 108 प्राणनाथ जी मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष अमरेश शर्मा (गोपाल), सचिव अभय शर्मा के साथ-साथ ट्रस्ट के चंद्रकृष्ण त्रिपाठी, राकेश कुमार शर्मा, प्रमोद शर्मा व स्थानीय धामी समाज के लोगों ने फूल मालाओं से स्वागत किया। पैदल यात्रा में 80 श्रद्धालु सुंदरसाथ शामिल थे। जिनमें प्रमुख रूप से उदय राज महाराज, साध्वी सपना, भास्कर भाई, मगन भाई, मीता बेन, गीता बेन, रमन भाई के साथ-साथ पैदल यात्रा के संचालक गोविंद भाई आदि शामिल रहे।

जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत
पैदल यात्रा संघ के संचालक गोविंद भाई ने बताया कि यह पैदल यात्रा काफी सुखद रही रास्ते में कहीं भी कोई तकलीफ नहीं हुई। गुजरात के बाद मध्य प्रदेश में भीषण ठंड के बावजूद भी हम सभी लोगों का उत्साह और भी बढ़ता रहा। उन्होंने बताया कि जैसे ही मध्य प्रदेश के बॉर्डर में प्रवेश हुए यहां के लोगों ने जगह-जगह हमारा स्वागत किया। उन्होंने बताया कि रात्रि विश्राम के लिए जगह देने के अलावा खाने-पीने का भी बंदोबस्त यहां के लोगों ने बहुत अच्छे से किया। बुंदेलखंड के सागर, हटा, दमोह, अमानगंज होते हुए पन्ना धाम की और रवाना हुए यहां के लोगों ने फूल माला पहना कर हम लोगों का आत्मिक स्वागत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button