मध्यप्रदेश

श्रीराम वनगमन पथ न्यास की पहली बैठक कल, सीएम यादव करेंगे समीक्षा

भोपाल

मध्यप्रदेश सरकार उज्जैन से अयोध्या राममंदिर में पांच लाख लड्डूओं का प्रसाद भेजने वाली है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज स्वयं महाकालेश्वर प्रबंध समिति की चिंतामन स्थित लड्डू प्रसाद निर्माण इकाई पहुंचे। उन्होंने वहां अयोध्या के लिए बन रहे लड्डूओं की निर्माण प्रक्रिया का अवलोकन किया। और स्वयं भी  लड्डू बनाए और उनकी पैकिंग भी की।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार की सुबह उज्जैन के चिंतामन गणेश मंदिर स्थित लड्डू निर्माण इकाई पहुंचे थे। मध्यप्रदेश से पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजे जाने हैं, अब तक 4 लाख लड्डू बन चुके हैं,शेष एक लाख लड्डू बनाने का कार्य निरंतर जारी है। मुख्यमंत्री ने लड्डूओं की निर्माण प्रक्रिया का अवलोकन किया। प्रबंध समिति ने जानकारी दी कि लड्डू प्रसाद बेसन, रवा, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बनाया जा रहा है।  लड्डू प्रसाद निर्माण के लिए अतिरिक्त कारीगरों व कर्मचारियों को लगाया गया है। लड्डूओं को पैकेट में पैक कर अयोध्या भेजा जाएगा, एक लड्डू का वजन लगभग 50 ग्राम है।

 उज्जैन में बन रहा प्रसाद, 4 लाख लड्डू हुए तैयार
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अयोध्या में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को रामजी की नगरी चित्रकूट में रहेंगे। उज्जैन में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 22 जनवरी का दिन ऐतिहासिक है, वे अपना पूरा दिन चित्रकूट में बिताएंगे। इससे पहले उन्होंने महाकालेश्वर प्रबंध समिति की चिंतामन स्थित लड्डू प्रसाद निर्माण इकाई का निरीक्षण किया और अयोध्या भेजे जाने वाले लड्डू भी बनाए।

मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो यह अभूतपूर्व काम हो रहा है उसके लिए पूरा देश कृतज्ञ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस मामले को लटका कर रखा था। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकराने पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि वो अपना स्टैंड बदले और कार्यक्रम में शामिल हो। डॉ. यादव ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम एकता का इससे अच्छा उदाहरण नहीं हो सकता कि 22 जनवरी को जो कार्यक्रम हो रहा है उसमें ऐसे लोग भी शामिल हो रहे हैं जो 50 साल तक जो एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमे लड़ते रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button