देश

अयोध्या के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: राजस्थान में राज्य सरकार ने किया ड्राई डे घोषित, 22 जनवरी को शराब की दुकानें बंद रहेंगी

जयपुर
देशभर में अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जश्न का माहौल है. उत्तर प्रदेश के अलावा देश के कई राज्यों में इसे लेकर भव्य तैयारी की जा रही हैं. वहीं, कई राज्यों ने इस दिन ड्राई डे घोषित किया है. इसी कड़ी में राजस्थान में भी 22 जनवरी को शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 22 जनवरी को भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर राजस्थान सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है.

कई राज्यों में शराब की बिक्री पर रोक
छत्तीसगढ़ में भी राम मंदिर की प्रतिष्ठा के अवसर पर शराब की बिक्री नहीं होगी. मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने खुदरा दुकानों, पब, रेस्तरां और क्लबों को बंद रखने का निर्देश दिया है. असम में भी इस दिन शराब की दुकाने बंद रहेंगी. कई बीजेपी शासित राज्यों ने 22 जनवरी के दिन शराब पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है. इस भव्य आयोजन में देशभर से हजारों श्रद्धालु और कई विदेशी गणमान्य शामिल होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है.

अयोध्या में राम भक्तों को परोसे जाएंगे बंगाली रसगुल्ला, लिट्टी चोखा समेत 50 स्वादिष्ट व्यंजन
अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. 22 जनवरी को इस भव्य कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में विभिन्न राज्यों के श्रद्धालुओं के लिए भंडारा और ओपन फूड कोर्ट के माध्यम से 50 स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button