खेल-जगत

भरता के महान क्रिकेटर विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए: सबा करीम

इंदौर
करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के रविवार को होल्कर स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम में शामिल होने के बाद पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम का मानना है कि उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। लेकिन उनके साथी पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का मानना है कि कोहली को टी20 में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए। एडिलेड ओवल में 2022 पुरुष टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट की हार के दौरान प्रारूप में आखिरी बार खेलने के बाद कोहली भारत के लिए टी20 खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

करीम ने जियोसिनेमा पर कहा, “मैं विराट कोहली को नंबर 3 पर देख रहा हूं, यह ध्यान में रखते हुए कि टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। वेस्टइंडीज में भारत सुपर 8 में धीमी विकेट पर खेलेगा। वहां आपको किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो पूरी पारी को नियंत्रित कर सके। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा उस भूमिका को निभाने के लिए विराट कोहली का समर्थन कर रहे हैं।”

हालाँकि, पटेल चीजों को अलग तरह से देखते हैं। “एक सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली का योगदान बहुत बड़ा रहा है। वह जब भी टी20 क्रिकेट में भारत के लिए ओपनर के तौर पर खेले हैं, खूब रन बनाए हैं. वह पारी की दिशा तय कर सकते हैं। अगर उसे उन 120 गेंदों का सामना करने का मौका मिलता है, तो वह बड़े रन बनाने का मौका बना सकते हैं। ”

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मोहाली में पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। यशस्वी जायसवाल को रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए चुना गया था, लेकिन ग्रोइन की चोट के कारण वह मैच से बाहर हो गए।

करीम ने कहा, “मुझे लगता है कि यशस्वी को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि रोहित और विराट दोनों को टी20 में वापस आने के लिए इन मैचों की जरूरत है। उसी समय, यदि आप दाएं हाथ-बाएं हाथ का संयोजन चाहते हैं, तो आपको यशस्वी को वापस लाना होगा। ”

वेस्टइंडीज और यूएसए में 1-29 जून तक होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी सीरीज है, ऐसे में बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज आवेश खान को इंदौर और बेंगलुरु में बाकी बचे मैचों में आजमाने की गुंजाइश है। “मुझे लगता है कि कुलदीप यादव को मौका मिलना चाहिए। ऐसा नहीं है कि वह खराब प्रदर्शन के कारण अंतिम एकादश से बाहर हैं। इस समय प्रबंधन रवि बिश्नोई को बरकरार रखना चाहता है क्योंकि पिछली घरेलू सीरीज में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।'

करीम ने पूछा, “हालांकि वह पहले टी20 में महंगे थे, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि रवि बिश्नोई वापस आएंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन हां, कुलदीप यादव को चीजों के मिश्रण में होना चाहिए क्योंकि वह टी20 क्रिकेट में एक असाधारण गेंदबाज रहे हैं। रवीन्द्र जड़ेजा को भी कोई नहीं भूलता। वह कहां आकर फिट बैठता है?”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button