देश

मिशन 2024: एक करोड़ नए मतदाताओं को जोड़ने का रखा लक्ष्य, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘नमो नवमतदाता अभियान’ का शुभारंभ किया

नई दिल्ली
पहली बार वोट डालने जा रहे नए मतदाताओं को भाग्यविधाता बताते हुए भाजपा ने मिशन 2024 के लिए इन पर नजरें जमा दी हैं। पार्टी ने इसे अपनी चुनावी रणनीति में शामिल किया है, जिसे धरातल पर उतारते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को 'नमो नवमतदाता अभियान' का शुभारंभ किया। इस दौरान देशभर से वर्चुअल जुड़े युवाओं को नड्डा ने विकसित भारत को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दृष्टिकोण बताया, नए दौर की राजनीति समझाने का प्रयास किया और विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका एजेंडा सिर्फ मोदी हटाओ, परिवार व संपत्ति बचाओ है।

एक करोड़ नए मतदाताओं को जोड़ने का रखा लक्ष्य
भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने अभियान का शुभारंभ करते हुए भाजपा युवा मोर्चा को लक्ष्य दिया कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस तक एक करोड़ नए मतदाताओं का पंजीयन कराकर पार्टी से जोड़ना है। उस दिन देशभर में पांच हजार स्थानों पर कार्यक्रम होंगे, जिन्हें पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि देश को विकसित बनाने का पीएम का जो संकल्प है, उसे पूरा करने का माध्यम युवा ही बनेंगे। अब युवा नहीं कह सकते कि हम राजनीतिक नहीं हैं, क्योंकि जीवन के हर मोड़ पर राजनीति मिलती है। फर्क यह है कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की परिभाषा बदल दी है।

विपक्ष को कुछ समझ नहीं आ रहा है- नड्डा
विपक्ष को निशाने पर लेते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि क्या मुद्दा उठाएं। वह ओबीसी की बात करते हैं, वह वोट बैंक की राजनीति करते हैं, जबकि मोदी ने गरीब, युवा, किसान और महिला को ही जाति बताया है।

आइएनडीआइए की वर्चुअल बैठक में हुई सिर्फ रस्मअदायगी- नड्डा
मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनाते हुए नड्डा ने चुटकी ली कि आज आइएनडीआइए की वर्चुअल बैठक हो रही है, क्योंकि गठबंधन ही वर्चुअल है। सिर्फ रस्मअदायगी हो रही है। पीएम मोदी का एजेंडा विकसित भारत है, युवाओं, किसानों, महिलाओं को आगे बढ़ाना और गरीबी को खत्म करना है तो इन विपक्षियों का एजेंडा मोदी हटाओ, परिवार व संपत्ति बचाओ है।

कांग्रेस, सपा, राजद, टीएमसी पर भी बरसे नड्डा
परिवारवाद को लेकर उन्होंने कांग्रेस, सपा, राजद, टीएमसी, डीएमके, एनसीपी आदि दलों पर कटाक्ष किया। साथ ही कहा कि इन दलों के लगभग सभी नेता ईडी की जांच में घिरे हैं, जमानत पर हैं। बंगाल में साधुओं को पीटे जाने की घटना का उल्लेख करते हुए बोले कि विपक्षियों को सनातन से नफरत है, भगवा रंग से परेशानी है, जबकि सारा देश आज राममय हो रहा है। कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, विनोद तावड़े और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button