मध्यप्रदेश

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत निकली जागरूकता रैली

  • कलेक्टर  विकास मिश्रा ने हेलमेट पहनने के लिए वाहन चालकों को हाथ जोड़ कर दी समझाइश
  • सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत निकली जागरूकता रैली
  • कलेक्ट्रेट में बिना हेलमेट के बाइक प्रवेश पर रोका

डिंडौरी

  गुरुवार को डिंडौरी नगर में सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत उत्कृष्ट विद्यालय परिसर से मुख्य बस स्टैंड तक जागरूकता अभियान के तहत रैली निकाली गई। कलेक्टर  विकास मिश्रा छात्र-छात्राओं के साथ रैली में बस स्टैंड पहुंचे। उन्होंने हेलमेट नहीं लगाए हुए वाहन चालकों से हाथ जोड़ कर नियमों का पालन करने की अपील की। साथ ही अधिकारी कर्मचारियों का कलेक्ट्रेट परिसर में बिना हेलमेट लगाए प्रवेश करने पर रोक लगा दी है।

        सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत गुरुवार को कलेक्टर विकास मिश्रा पुलिस कर्मियों के साथ सड़क पर उतरे। बिना हेलमेट लगाए वाहन चालकों को रोक कर हाथ जोड़े और हेलमेट लगाने व अन्य यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करें और बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग कर सुरक्षित यात्रा करें, क्योंकि आपके परिवार के लोग आपके सुरक्षित वापस लौटने की प्रतीक्षा कर रहे होंगे।

         कलेक्ट्रेट में बिना हेलमेट के प्रवेश पर रोक कलेक्टर  विकास मिश्रा के निर्देश पर बिना हेलमेट के बाइक को परिसर में प्रवेश से रोकने के लिए गेट पर पुलिस कर्मी तैनात किए गए है। शासकीय कर्मचारी अधिकारी हो या फिर कलेक्ट्रेट परिसर में शासकीय कार्य के लिए आने वाले बाइक चालकों को बिना हेलमेट के वाहन सहित प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। सुरक्षाकर्मी हेलमेट चेक कर रहे है। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने रैली में शामिल छात्र-छात्राओं एवं आमजनों को संदेश दिया कि एक्सीडेंट पर घायल व्यक्ति को जो व्यक्ति उसे अस्पताल में ईलाज हेतु भर्ती कराएगा उसे शासन के द्वारा अच्छे कार्य करने पर 5 हजार रूपये से सम्मानित किया जाता है। यदि आप रास्ते में कहीं भी जा रहे हैं और यदि आपको कोई दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति पडा दिखाई दे तो आप उसे तुरंत नजदीकी चिकित्सा केन्द्र में भर्ती कराएं जिससे उसकी जान बच सकती है।

        आज की जागरूकता रैली में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  जगन्नाथ मरकाम, प्राचार्य शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय  एसके द्विवेदी,  आरपी कुशवाहा,  चेतराम अहिरवार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button