मध्यप्रदेश

विदिशा में सड़क हादसा: अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो की मौत

 विदिशा

जिले के नटेरन थाना क्षेत्र के कागपुर और दास खजूरी के बीच हिट एंड रन का केस सामने आया है। यहां मंगलवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गई, जिसमें ग्राम खेराई निवासी दो लोगों की मौत हो गई, वहीं एक गंभीर घायल है। मृतक मोटरसाइकिल से ग्राम कोलिंजा से खेराई जा रहे थे, उसी समय एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी और वहां से भाग गया।

यह है घटनाक्रम

नटेरन थाना प्रभारी ने बताया कि मोटरसाइकिल पर तीन लोग सवार थे, जिसमें से रिंकू अहिरवार, प्राण सिंह अहिरवार और रिंकू की मां कृष्णबाई कोलिंजा से अपने गांव खेराइ जा रहे थे। तभी सुबह करीब 6 से 7 के बीच ताज खजूरी के पास मोड़ पर एक वाहन ने उन्हें टक्कर मारता हुआ चला गया। सभी घायलों को पहले नटेरन अस्पताल ले जाया गया जहां पर रिंकू और प्राण सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं रिंकू की मां कृष्णा बाई को घायल अवस्था में विदिशा रेफर किया है। टक्कर मारने वाले वाहन का पता नहीं चल सका है, हादसे की वजह सुबह का कोहरा भी माना जा रहा है। नटेरन थाना पुलिस ने नटेरन के अस्पताल में मृतकों का पोस्टमार्टम कराया है। मामले की जांच की जा रही है।

पिछले साल 922 सड़क दुर्घटनाओं में 206 की गई जान

जिस जगह पर यह हादसा हुआ वहां अक्सर दुर्घटना होती है। पिछले साल 2023 में जिले भर में हुई कुल 922 सड़क दुर्घटनाओं में 206 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 993 लोग घायल हुए हैं। सितंबर अक्टूबर और नवंबर इन तीन माह में पिछले माह की अपेक्षा अधिक लोगों की जान गई है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति की हर तीन माह में बैठक होती हैं और ब्लैक स्पॉट भी चिन्हित किए जाते हैं, लेकिन उन चिन्हित स्थानों पर कोई तकनीकी सुधार नहीं होते। जिसके चलते दुर्घटनाओं में कमी नहीं आ सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button