खेल-जगत

राशिद खान हुए SA20 से बाहर, भारत के खिलाफ भी खेलना संदिग्ध

नई दिल्ली.
अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान का भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में खेलना संदिग्ध है। राशिद एसए20 में एमआई केपटाउन के कप्तान था, और वह दक्षिण अफ्रीकी लीग के आगामी आगामी सीज़न से बाहर हो गए हैं, क्योंकि वह पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के एक बयान के मुताबिक, इस दिग्गज लेगस्पिनर को 6 जनवरी को भारत में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम में नामित किया गया था, लेकिन उनके खेलने की संभावना नहीं है। राशिद यूएई में अफगानिस्तान की हालिया टी20 सीरीज और बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी नहीं खेले थे।

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला 11 जनवरी को मोहाली में शुरू होगी, जिसके बाद टीमें क्रमशः 14 जनवरी और 17 जनवरी को आखिरी दो मैचों के लिए इंदौर और बैंगलोर जाएंगी। इस साल के अंत में जून में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले यह भारत और अफगानिस्तान दोनों के लिए आखिरी टी20ई श्रृंखला होगी।

वहीं, एसए20 की बात करें तो राशिद की चोट के कारण अनुपस्थिति में कीरोन पोलार्ड एमआई केपटाउन की कप्तानी करेंगे और एसए20 में पदार्पण करेंगे। पोलार्ड को 2024 में आईएलटी-20 के लिए एमआई अमीरात द्वारा भी बरकरार रखा गया था, लेकिन इसकी तारीखें एसए20 के साथ टकराने के कारण, निकोलस पूरन पोलार्ड की जगह एमआई अमीरात की कप्तानी लेंगे। यह देखना बाकी है कि क्या पोलार्ड यूएई में आईएलटी20 के आखिरी चरण के लिए एमआई अमीरात में शामिल होंगे या नहीं।

पोलार्ड हाल ही में अबू धाबी टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे थे, जहां उनकी टीम डेक्कन ग्लेडियेटर्स से फाइनल हार गई थी। पूरन, जो ट्रिनबागो नाइट राइडर्स में पोलार्ड की सीपीएल टीम के साथी हैं, ने फ्री एजेंट बनने के लिए दिसंबर 2023 में अपने वेस्टइंडीज केंद्रीय अनुबंध को ठुकरा दिया था। सितंबर 2023 में पूरन को डरबन के सुपर जायंट्स के वाइल्डकार्ड पिक के रूप में पेश किया गया था, और आईएलटी-20 के दूसरे सीज़न के लिए एमआई अमीरात के साथ जुड़ने से पहले उनके एसए20 में तीन मैच खेलने की संभावना है। एमआई केप टाउन ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा के साथ अनुबंध की भी घोषणा की, जो आगामी सीज़न में जोफ्रा आर्चर की जगह लेंगे। एसए20 दस जनवरी से 10 फरवरी तक और आईएलटी-20 उन्नीस जनवरी से 17 फरवरी तक चलेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button