मध्यप्रदेश

दिव्यांगों के कल्याण के लिए सरकार तत्पर है, इनकी सेवा मेरा सौभाग्य : खाद्य मंत्री श्री राजपूत

भोपाल
दिव्यांगों के कल्याण के लिए सरकार तत्पर है, दिव्यांगों की सेवा करना मेरा परम सौभाग्य है, इनकी सेवा भगवान की पूजा के समान है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने यह बात सागर जिले के जैसीनगर में आयोजित ब्लॉक स्तरीय दिव्यांग शिविर में कही।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि दिव्यांगों की सेवा करने से जो आत्म-शांति मिलती है, वह मेरे लिए प्रार्थना के समान है। मध्यप्रदेश में दिव्यांग सेवा शिविर आयोजित कर उनको आवश्यकता अनुसार उपकरण, प्रमाण-पत्र वितरित किये जा रहे हैं।

जल्द लगेगा नेत्र-शिविर
खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि जैसीनगर में आंखों के उपचार के लिये बड़ा नेत्र शिविर लगाया जाएगा, जिसमें मोतियाबिंद सहित अन्य ऑपरेशन किए जाएंगे और मेरी तरफ से नि:शुल्क चश्मा भी वितरित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आंखों की बीमारी से संबंधित व्यक्ति अपना पंजीयन करा लें, जिससे उनका परीक्षण किया जा सके। उन्होंने कहा कि दिव्यांग शिविर में आपकी आवश्यकता अनुसार पंजीयन किया जा रहा है। पंजीकृत लोगों को जो भी आवश्यकता होगी उसके अनुसार आवश्यक उपकरण आपको एक माह बाद इसी जगह पर प्रदान किए जाएंगे। आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। इस अवसर पर जन प्रतिनिधि, डॉक्टर एवं दिव्यांगजन मौजूद थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button