देश

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने राज्य की सरायकेला विधानसभा सीट पर गणेश महली को उम्मीदवार बनाया

रांची
झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने राज्य की सरायकेला विधानसभा सीट पर गणेश महली को उम्मीदवार बनाया है, जबकि  गया है। पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय के हस्ताक्षर से गुरुवार देर रात जारी चौथी सूची में इनकी उम्मीदवारी घोषित की गई है।

सरायकेला सीट पर पूर्व सीएम और भाजपा के प्रत्याशी चंपई सोरेन को चुनौती देने के लिए पार्टी ने जिस गणेश महली को उम्मीदवार बनाया है, वह दो दिन पहले भाजपा छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हुए थे।

गणेश महली ने वर्ष 2019 और इसके पहले 2014 में इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था और झामुमो के प्रत्याशी चंपई सोरेन से पराजित हुए थे। हालांकि इन दोनों चुनावों में वह चंपई सोरेन से मात्र दो से तीन हजार मतों के फासले से पिछड़े थे। यानी यहां परंपरागत तौर पर इस बार फिर इन्हीं दो चेहरों के बीच मुकाबला होगा। फर्क सिर्फ यह है कि दोनों ने परस्पर पार्टियां बदल ली हैं।

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अब तक कुल 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। इंडिया ब्लॉक के तहत सीट शेयरिंग में अपने हिस्से आई सीटों में से एकमात्र जामा विधानसभा सीट से पार्टी ने अब तक उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button