स्वस्थ-जगत

फेस्टिवल सीजन के लिए कैसे तैयार हों: जानें मेकअप टिप्स

उत्सव में ही हम सभी हर तरह की पार्टियाँ शुरू कर देते हैं, फिर से वो घर की सफाई हो जाती है या फिर अपने कपड़े, जूलरी और बाकी चीज़ें बिखर जाती हैं। क्योंकि हर लड़की चाहती है कि वो सबसे खूबसूरत भी दिखे और सबसे ज्यादा मेकअप भी न करे, एकदम मीरा राजपूत कपूर की तरह। हर लुक में इतनी मिनिमम और क्लासी होती है कि लड़कियाँ ऐसी ही तैयार रहती हैं।

इसलिए आज हम…नहीं-नहीं, खुद मीरा राजपूत आपको सजना-संवरना सिखाने वाली हैं। जी हां, साल 2021 में मीरा ने अपनी सेल्फी पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्हें फेस्टिवल मेकअप टिप्स दी थी। ये बाला आज भी अपने प्रोफेशनल टिप्स को फॉलो करती हुई मेकअप करती है। तो लड़कियाँ आओ आप और हम, दोनों सिखा रहे हैं मीरा से मेकअप करने का तरीका।

मीरा ने किया सन टैन के साथ मेकअप मीरा ने रील शेयर करते हुए दावा किया कि 'काश में सही से और अच्छी लाइट में ये शूट कर गर्लफ्रेंड थी, लेकिन मजा करने में बिजी थी।' वो आगे लिखते हैं कि 'आप ये बता सकते हैं कि वेबसाइट में किसी ने कितना इंजॉय किया होगा, जो सनबर्न देखने वालों को पता चल रहा है।'
'मैं फेस्टिवल सीजन की शुरुआत में वापस आया और महसूस किया कि मेरे नाम के मेकअप रूटीन में बदलाव की जरूरत है, और मैं इससे दूर नहीं भागना चाहता था।' अपनी टैनिंग को एन्जॉय करते हुए मीरा ने लिखा कि 'मैं सैंड किड्स लुक का आनंद ले रही हूं और कोई भी किसी के साथ सुंदर दिख सकता है।'

मीरा ने मेकअप बेस पर रखी लाइट क्रीम लगाने के बाद मीरा ने अपना स्टेप टू स्टेप लिपस्टिक लगाने के बाद लिखा कि उन्होंने पहले मोल्ड अर्थ शेड वाली सीसी क्रीम का इस्तेमाल किया था। इसे ब्लाइंड करने के बाद उन्हें थोक व्यापारी मिल गए। आप भी इसी तरह अपनी त्वचा टोन के खाते से सीसी क्रीम चुन सकते हैं। साथ ही आपके लुक को एस्थेटिक टच दिया जा सकता है।

फिर ब्लश क्रीम के इस्तेमाल के बाद मीरा ने अपने पसंदीदा बाम का इस्तेमाल किया, जो ब्लश, लिप्स, फेस, टिंट और एवियरी का काम करता है। मीरा ने बताया कि ये सिर्फ त्वचा के ग्लो को बढ़ाएगा। इसके बाद आपको फेसपर की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप भी ऐसे ही टिंट बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं।
​ आई मेकअप की गई मिनिमल मीरा ने अपनी आंखों को मिनिमल लुक देते हुए लाइट ब्राउन शेड और पिंकिश आई शैडो का इस्तेमाल किया। साथ ही उन्होंने स्मोकी आई के काजल और मस्कारा लगाए। साथ ही बर्नहों पर आइब्रो पेंसिल का उपयोग किया जाता है। बस इतना सा ऐ सा आई साकी मीरा की तरह आपकी खूबसूरती को भी निखारा जा सकता है।

मीरा ने अपने होठों पर न्यूड होठों का इस्तेमाल किया है। इस एक्ट्रेस ने लिखा है कि वे दो गुड़िया हैं। लेकिन अगर आपके पार न्यूड पिंक शेड है तो आपको ऐसी करने की जरूरत नहीं है। आप अपने पोर्टफोलियो के लिए नए लिप शेड का चयन कर सकते हैं और अपने लुक को प्रभावित कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button