फ़िल्म जगत

सोनी सब के कलाकारों ने धनतेरस के लिए अपनी तैयारियों के बारे में बताया

मुंबई,

सोनी सब के कलाकारों ने धनतेरस के लिए अपनी तैयारियों के बारे में बताया है। श्रीमद् रामायण में सीता की भूमिका निभाने वाली प्राची बंसल ने कहा, धनतेरस पर, मेरी मां आमतौर पर वह सब कुछ खरीद लेती हैं जो खरीदने की ज़रूरत होती है। लेकिन चूँकि मैं पिछले कुछ समय से अकेली रह रही हूं, इसलिए मैं पूजा करना सुनिश्चित करती हूं। जब भी मुझे शूटिंग से छुट्टी मिलती है, तो मैं अपनी माँ और पिताजी के लिए कुछ खरीदने की कोशिश करती हूं। मैंने वास्तव में अपने लिए कभी कुछ नहीं खरीदा है, और इस साल भी, अगर मुझे समय मिला, तो मैं निश्चित रूप से अपनी माँ के लिए नए बर्तन और सोना खरीदना चाहूँगी।

पुष्पा इम्पॉसिबल में दीप्ति की भूमिका निभाने वाली गरिमा परिहार ने कहा, हर धनतेरस पर हम आमतौर पर सोना खरीदकर समृद्धि का स्वागत करते हैं, लेकिन इस साल, मैंने अपनी दिवाली की शुरुआत कुछ अलग और रोमांचक तरीके से करने का फैसला किया है – एक नई कार! यह त्यौहारी सीज़न की एक नई शुरुआत है, और मुझे यकीन है कि यह आगे चलकर एक शानदार सफ़र होने वाला है, शाब्दिक और लक्षण, दोनों तरह से। यहाँ नई परंपराओं को अपनाने और दिवाली के साथ आने वाली सभी खुशियों और उत्सवों का बेसब्री से इंतज़ार है!

बादल पे पांव है में शिल्पा खन्ना की भूमिका निभाने वाली मानसी शर्मा ने कहा, इस धनतेरस पर मेरा मानना है कि पूजा के लिए चांदी की थाली खरीदना ज़रूरी है, क्योंकि यह पवित्रता और सौभाग्य लाती है। चांदी का हमारी परंपराओं में एक विशेष स्थान है। अनुष्ठानों में इसका उपयोग करने से आशीर्वाद मिलता है। इस साल मैं अपने कलेक्शन में कुछ अनोखा जोड़ने के लिए उत्साहित हूँ, कुछ ऐसा खास जो न केवल उत्सव का हिस्सा होगा बल्कि मुझे इस त्यौहारी सीज़न की खुशी और सकारात्मकता की याद भी दिलाएगा।

'बादल पे पांव है' में पूनम खन्ना की भूमिका निभाने वाली शेफाली राणा ने कहा, धनतेरस त्योहारों की शुरुआत का प्रतीक है, क्योंकि हम अपने घरों में समृद्धि और खुशियों का स्वागत करते हैं। प्रवेश द्वार को सजाने के लिए जीवंत रंगोली बनाना, गर्मी और रोशनी लाने वाले दीये जलाना और घर को रंग-बिरंगे तोरणों से सजाना जैसी तैयारियाँ उत्साह और प्रत्याशा से भरी होती हैं। हम नए कपड़े और आभूषण भी खरीदते हैं, खासकर कीमती सोना, जिसे सौभाग्य को आकर्षित करने वाला माना जाता है। घर की सफाई से लेकर पूजा की व्यवस्था करने तक हर छोटा-मोटा काम खुशी और सकारात्मकता की गहरी भावना लेकर आता है, जो आने वाले त्योहारी सीज़न के लिए माहौल तैयार करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button