फ़िल्म जगत

रोहित शेट्टी चाहते थे कि स्क्रीन पर रियल लगूं इसलिए बॉडी डबल यूज नहीं किया: शिल्पा

शिल्पा शेट्टी की मानें तो अपने करियर में उन्होंने कभी किसी एक्ट्रेस को कंप्टीशन नहीं माना। इसी वजह से वे 30 सालों तक इंडस्ट्री में टिकी रहीं। इन दिनों, शिल्पा अपनी वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ को लेकर चर्चा में हैं। सीरीज को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है। हाल ही में खास बातचीत के दौरान, एक्ट्रेस ने अपनी सीरीज और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें शेयर की। 

‘आईपीएस’ के साथ-साथ, मैं फिल्म ‘सुखी’ की भी शूटिंग कर रही थी। दोनों ही प्रोजेक्ट एक-दूसरे से बहुत अपोजिट थे। आईपीएस की तारा बहुत ही पावरफुल, बहादुर और सीनियर पुलिस अफसर है, वहीं ‘सुखी’ एक आम औरत की कहानी थी। एक वक्त में दो अपोजिट किरदार निभाना काफी चुनौतीपूर्ण था। वहीं, अब तक जब भी मैंने कोई एक्शन सीन किए, स्टंट डबल के इस्तेमाल से किए हैं। इस सीरीज में मैंने पहली बार अपना एक्शन खुद किया। रोहित चाहते थे कि मैं स्क्रीन पर रियल दिखूं। ज्यादातर एक्शन सीन हमने एक ही शॉट में खत्म कर दिए थे। शूटिंग के दौरान, मुझे कुछ गंभीर चोटें भी आईं लेकिन जब स्क्रीन पर खुद को देखा तो काफी संतुष्टि मिली। जी हां। हम दोनों के पेरेंट्स एक-दूसरे को कई सालों से जानते थे। 

दरअसल, मेरे पिताजी को एक्शन का बहुत शौक था। उन्होंने रोहित के पिता, एमबी शेट्टी के साथ किसी एक प्रोजेक्ट में काम किया था। हालांकि, मेरे पिताजी को ये इंडस्ट्री ज्यादा रास नहीं आई और इसीलिए उन्होंने इसे छोड़ने का फैसला लिया। उसके बाद, हम दोनों के परिवार पूरी तरह से अलग हो गए और आज सालों बाद, मैं और रोहित एक साथ काम कर रहे हैं। मैंने कभी कोई काम खुद को प्रूफ करने के लिए नहीं किया। मैं एक मिडिल क्लास बैकग्राउंड से थी, तो शुरूआत में मेरा काम करना बहुत जरुरी था। जैसे-जैसे काम मिला, मैं करती गईं। 17 साल की उम्र में मैंने अपनी पहली गाड़ी खरीदी, पहला घर खरीदा। दरअसल, उस उम्र में मैंने कभी एक्टिंग को अपना करियर बनाने का नहीं सोचा था। यहीं वजह रही कि उतार-चढ़ाव आए लेकिन मैं इस जर्नी को एन्जॉय करती रही। आज यदि मैं इतने सालों तक इस इंडस्ट्री में टिक पाई तो इसीलिए क्योंकि मैंने सिर्फ अपने काम पर ध्यान दिया दूसरों के काम पर नहीं। मैंने कभी किसी भी अभिनेत्री को अपना कंप्टीशन नहीं माना। साथ ही, ऐसा कोई प्लेटफॉर्म नहीं जिस पर मैंने काम ना किया हो – फिल्म, रेडियो, टेलीविजन, ओटीटी और मेरा खुद का सोशल मीडिया ऐप भी है। कुल मिलाकर, पहले काम करना मेरी जरुरत थी लेकिन अब यह मेरा पैशन बन गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button