देश

जैसलमेर : पहले तोड़ा पुलिस नाका, फिर मां-बेटे को रौंदते हुए पिकअप से टकराई कार

जैसलमेर.

जैसलमेर जिले के बाड़मेर रोड पर देवीकोट कस्बे के पास हुए एक भीषण सड़क हादसे में मां-बेटे सहित चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, इस दुर्घटना में अन्य चार लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। जैसलमेर पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 8.15 से 8.30 बजे के आस पास सूचना मिली कि एक तेज रफ्तार स्विफ्ट गाड़ी जैसलमेर से बाड़मेर की तरफ जा रही थी।

पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस ने देवीकोट तिराहे से पहले कार को रुकवाने के प्रयास करते हुए नाकाबंदी भी की। स्विफ्ट गाड़ी में सवार युवकों ने गाड़ी नहीं रोकी और तेज रफ्तार में पुलिस की नाकाबंदी तोड़ते हुए बाड़मेर की तरफ रवाना हुए। इसके बाद देवीकोट कस्बे के तिराहे पर खड़ी एक अनार से भरी पिकअप गाड़ी में जाकर भिड़ गई। इस भीषण टक्कर में पिकअप गाड़ी से अनार खरीद रहे मां-बेटे की मौक़े पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यह दोनों नेपाल के रहने वाले बताए जा रहे है। मां का नाम मेनकला पत्नी भीमबहादुर और बेटे का नाम मनीष पुत्र भीम बहादुर बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यह दोनों देविकोट तिराहे पर नास्ते का ठेला लगाते थे। इन दोनों के शव पुलिस ने देवीकोट मोर्चरी में रखवाए हैं। वहीं अनार से भरी पिकअप गाड़ी में बैठे 2 नाबालिक बच्चों को भी गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि यह दोनों बच्चे अब खतरे से बाहर हैं।

तेज रफ्तार के कहर बनी जान की दुश्मन
पिकअप से टकराने के बाद तेज रफ्तार सफ़ेद कलर की स्विफ्ट गाड़ी 20 फिट आगे असन्तुलित होकर सामने आए कुछ पशुओं से जाकर टकरा गई। इस दौरान गाड़ी में सवार चार युवक घायल हो गए। हादसे में 6 घायलों को जैसलमेर के राजकीय जवाहिर चिकिसालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने स्विफ्ट सवार दो युवकों को मृत घोषित कर दिया।

स्विफ्ट में सवार दो की मौत, दो घायल
स्विफ्ट गाड़ी में सवार 21 वर्षीय रोशन खां पुत्र मनोहर खां निवासी आकल, जिला जैसलमेर और एक अन्य युवक भवानी सिंह की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, शिफ्ट गाड़ी में सवार 31 वर्षीय राजूसिंह सिसोदिया पुत्र रिड़मलसिंह निवासी आशायच और 26 वर्षीय लीलुसिंह पुत्र दीनसिंह चौहान निवासी आकल जिला जैसलमेर गंभीर रूप से घायल हो गए।

वायरल हो रहे वीडियो की जांच की जाएगीः एसपी
इस हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। वहीं जिला पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की भी जांच की जाएगी। स्विफ्ट गाड़ी में सवार लोग शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे या किसी अन्य कारण से यह हादसा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button