फ़िल्म जगत

कोलकाता के डॉ. नीरज सक्सेना ने इस वजह से बीच में ही छोड़ा ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’, सभी हुए हैरान

'कौन बनेगा करोड़पति' का 16वां सीजन चल रहा है। और इस दौरान जितने भी कंटेस्टेंट्स हॉट सीट पर विराजमान हुए और नहीं भी हुए, सभी के मन में यही सपना रहा कि वह ज्यादा से ज्यादा राशि अपने साथ लेकर जाएं। कुछ करोड़पति बनकर जाते भी हैं और कुछ लखपति। मगर एक कंटेस्टेट ऐसा आया, जिसके मन में ऐसी कोई इच्छा नहीं थी। और उसने शो के बीच में ही क्विट करने का फैसला किया, जिससे अमिताभ बच्चन हैरान रह गए।

दरअसल, बीते एपिसोड में कोलकाता के डॉक्टर नीरज सक्सेना KBC 16 के हॉटसीट पर विराजे। वह JSI यूनिवर्सिटी के PRO चांसलर हैं। उन्होंने देश के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के अंडर भी काम किया है। ये सभी बातें उन्होंने अमिताभ बच्चन को सुनाई, जिससे वह दंग रह गए।

डॉ नीरज सक्सेना ने पार किया पहला पड़ाव

डॉक्टर नीरज ने गेम शुरू होने के बाद पहला पड़ाव पार कर लिया। सभी के सही जवाब दिए और फिर उनका सामना 'सुपर सवाल' से हुआ। यहां उनसे पूछा गया कि तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर मंदिर आपको किस भारतीय राज्य में मिलेगा? इसका जवाब उन्होंने आंध्र प्रदेश दिया और सुपर पावर 'दुग्नास्त्र' जीत लिा। 20,000 के लिए उन्होंने सवाल खेला, स्विट्जरलैंड के लॉजेन में ओलंपिक म्यूजियम में अभिनव बिंद्रा से संबंधित कौन सी वस्तु रखी गई है? कंटेस्टेंट ने जवाब दिया- राइफल।

नीरज सक्सेना ने इस्तेमाल की लाइफलाइन्स

इसके बाद उन्होंने अपने जीवन से जुड़ा कुछ किस्सा सुनाया और उसके बाद उनके सामने 80,000 का सवाल पखा गया। जहां उन्होंने लाइफलाइन ऑडियंस पोल की। सवाल था- वाल्मीकि रामायण में, कौन दशरथ से भगवान राम को अपने यज्ञ को राक्षसों से बचाने के लिए उनके साथ आने की अनुमति देने के लिए कहता है? जवाब होता है- ऋषि विश्वामित्र, जिसके बाद वह खेल में 1,60,000 के सवाल पर पहुंच जाते हैं। लेकिन इसके लिए भी वह वीडियो कॉल ए फ्रेंड का इस्तेमाल करते है।

नीरज सक्सेना ने दिया 3 लाख 20 हजार का जवाब

सवाल पूछा जाता है, 'डिक शूफ 2024 में किस यूरोपीय देश के प्रधानमंत्री बनेंगे?' उन्हें वीडियो कॉल से मदद ली और जवाब दिया- नीदरलेंड। फिर वह 3,20,000 के सवाल का जवाब देते हैं और दूसरा पड़ाव भी पार कर लेते हैं।

नीरज सक्सेना ने इसलिए छोड़ा गेम

इसके बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन से कहा, 'सर एक निवेदन है, मैं इस पायदान पर क्विट करना चाहूंगा। मैं चाहता हूं कि बाकी जो बचे हुए हैं, उनको मौका मिले। यहां सब हमसे छोटे हैं। जो प्राप्त है वो पर्याप्त है।' ये सुनते ही अमिताभ बच्चन हैरान हो जाते हैं। वह कहते हैं, 'सर हमने पहले कभी ये उदाहरण देखा नहीं। ये आपकी महानता और बड़ा दिल है और हमने आपसे बहुत कुछ सीखा है।'

अमिताभ बच्चन भी हुए हैरान, की तारीफ

अमिताभ ने आगे कहा, 'हम अपनी जनता को बताना चाहते हैं कि ये पहला अवसर है इस पूरे खेल के दौरान, 20 से ज्यादा वर्षों से ये चल रहा है। किसी कंटेस्टेंट ने अपने साथियों के लिए ये गेम क्विट किया हो।' डॉक्टर नीरज सक्सेना अपने साछ 6,40,000 रुपये लेकर गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button