उत्तर प्रदेश

मेरठ में DIAL-112 पर कॉल कर फंदे पर लटक गया शख्स, मात्र 6 मिनट में पुलिस ने बचा ली जान

मेरठ
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने 112 पर फोन करके बताया कि उसका अपने परिवार के साथ झगड़ा हुआ है और वह तंग आकर फांसी लगाने जा रहा है। इस सूचना के तुरंत बाद, पुलिस ने अपनी सुझबूझ का इस्तेमाल करते हुए मात्र 6 मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने युवक को आत्महत्या करने से बचाने के लिए तुरंत कार्रवाई की। यह घटना इस बात का उदाहरण है कि संकट के समय में पुलिस की तत्परता कितनी महत्वपूर्ण हो सकती है। युवक की जान बचाने के लिए पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई की सभी ने सराहना की।
 
दरअसल, मामला यह है कि युवक का संपत्ति को लेकर अपने परिवार से विवाद चल रहा था। जिसके बाद उसने गुस्से में आकर आत्महत्या करने का फैसला लिया। शख्स ने फांसी लगाने से पहले 112 पर फोन कर बताया कि उसका अपने परिवार के साथ संपत्ति को लेकर झगड़ा हुआ है। अब वह फांसी लगाने जा रहा है। यह कहकर उसने फोन काट दिया। उसने फोन पर ना ही अपने गांव का नाम बताया और ना ही घटनास्थल का नाम बताया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने फोन कॉल करने वाली की लोकेशन के हिसाब से तत्काल कार्रवाई करते हुए इस घटना को पीआरवी 0584 को दे दिया।  मेरठ में एक परिवार में संपत्ति बंटवारे को लेकर झगड़ा हुआ। एक बेटा नाराज था जिसने UP 112 को कॉल किया और कहा कि परिजनों से झगड़ा हुआ है, मैं फाँ~सी लगाकर मर रहा हूँ। ना जनपद का नाम बताया और ना ही घटनास्थल, और कॉल काट दिया।
   
इस घटना को देखते हुए पीआरवी कर्मी लोकेशन और घटनास्थल की जांच में जुटाने में लग गए। पीआरवी कर्मी ने बिना देर लगाए मात्र 6 मिनट के अंदर ही घटनास्थल का पता लगा कर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने घर के अंदर झांककर देखा तो युवक लिंटर में रस्सी बांधकर फंदे पर लटका हुआ था। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने बिना देर किए कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। हालंकि इस दौरान युवक जीवित था। इसके बाद युवक को दो पुलिसकर्मियों ने अपने ऊपर उठा लिया, इसके बाद परिजनों की मदद से हंसिए से रस्सी को काटकर उसे सुरक्षित नीचे उतारा गया। इस तरह से पुलिस की सुझबूझ से शख्स की जांन बच गई।

SP का बयान
मेरठ के एसपी सिटी, आयुष विक्रम सिंह, ने कहा कि घटना की सूचना मिलने पर तुरंत अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने युवक की जान बचा ली और उसे थाने लाया गया। युवक को पूछताछ के बाद डॉक्टर के पास भेजा गया है। पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि मात्र 6 मिनट के भीतर पीआरवी की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई, जो उनकी तत्परता का प्रमाण है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button