उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने मिल्कीपुर में चुनाव पर कहा- इंटरनल सर्वे में बीजेपी हार रही है, इसीलिए टाला इलेक्शन

लखनऊ
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में मिल्कीपुर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यहां कहा कि मिल्कीपुर का उप चुनाव उनके अपने सर्वे में बीजेपी के लोग हार रहे थे। बीजेपी के इंटरनल सर्वे में बीजेपी को पता चल गया था कि वह मिल्कीपुर में चुनाव हार रहे हैं इसलिए वहां चुनाव टाल दिया। वहा पीड़ीए से जुड़े बीएलओ हटा दिए गए । मुख्यमंत्री खुद कई बार वहां गए प्रशासन के लोगों से रिपोर्ट ली तो उनको पता चला कि वह मिल्कीपुर में चुनाव हार रहे हैं। अब अपनी बदनामी बचाने के लिए कोर्ट और इलेक्शन कमीशन का चक्कर लगा रहे हैं। जिससे वहां चुनाव हो जाए। अगर दो दिनों में वहां काम नहीं कर पाए तो वहां चुनाव नहीं हो पाएगा। बाल्मीकि जयंती पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह बाते मीडिया से कही।

उन्होंने कहा कि बाल्मीकि जी रामायण के रचयिता हैं उनका समाज में पूज्यनीय और भगवान का दर्जा है। जो रामायण उन्होंने लिखी मैं आज उनकी जयंती के दिन उनसे प्रेरणा लेते हुए संकल्प लेते हैं कि समाज में भेदभाव खत्म हो। सामाजिक न्याय के रास्ते पर हम चल करके उन्हें याद करते हैं।

बहराइच हिंसा पर अखिलेश ने उठाया सवाल
बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाया। बीजेपी पर निशाना साधा। बहराइच मामले पर उन्होंने कहा कि क्या प्रशासन को जानकारी नहीं थी वहां क्या-क्या हो रहा है ? अब प्रशासन और शासन मिलकर के अन्याय कर रहा है। जिस तरह नेताजी ने और समाजवादी पार्टी ने बाल्मीकि जयंती पर छुट्टी की थी वाल्मीकि समाज को जो सुविधा जो सम्मान मिलना चाहिए। जब समाजवादी लोग सरकार में आएंगे तो उन्हें सम्मान देने का काम हम करेंगे।

यूपी में कांग्रेसों की सीटों पर फैसला जल्द
महाराष्ट्र मैं कल जा रहा हूं और इंडिया गठबंधन वहां जीते इस पर ज़ोर है। हमारी कोशिश होगी कि हम इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ें। हमने सीटें मांगी हैं और हमको उम्मीद है कि जहां हमारे दो विधायक थे वह हमें ज्यादा सीटें देंगे। हम वहां पर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के साथ उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर जल्दी तय हो जाएगा कि हम कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है। राजनीति में साथ आना साथ काम करना यह बहुत अच्छी परंपरा है। जम्मू में लोकतंत्र की पहली जीत हुई है। जम्मू कश्मीर को अब पूरे राज्य का दर्जा मिल जाना चाहिए। जो लोग डिवाइड एंड रूल करना चाहते हैं वह सोच समझी साजिश के तहत समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। जिन्होंने अंग्रेजों से सीखा हो डिवाइड एंड रूल उनसे आप क्या उम्मीद कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button