देश

बिहार में फिर जहरीली शराब से हड़कंप, एक युवक की मौत, दो की आंखों की रोशनी चली गई

छपरा

बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब को लेकर हड़कंप मच गया है. छपरा में एक युवक की मौत हुई है जबकि दो लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है. तीनों ने नशीले पदार्थ का सेवन किया था. जिनकी आंखों की रोशनी चली गई है उनका छपरा सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. छपरा के मशरक थाना क्षेत्र का ये मामला है. वहीं दूसरी ओर सीवान में भी तीन लोगों की मौत की खबर है जबकि 8 से 10 व्यक्ति बीमार हैं. इस खबर के सामने आने के बाद वरीय अधिकारी जांच में जुट गए हैं.

छपरा में हुई घटना में मृतक का नाम इस्लामुद्दीन अंसारी बताया जा रहा है. जिन लोगों का इलाज चल रहा है उनमें मुमताज अंसारी और शमशाद अंसारी हैं. इलाज के लिए भर्ती एक युवक ने बताया कि परसों रात में शराब का सेवन किया था. बाजार से खरीदी थी. वहीं दूसरे युवक ने बताया कि देसी शराब पी थी. भाई लोग लेकर आए थे. कहां से लाए थे पता नहीं है. धुंधला दिख रहा है. किसी का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है.

घटना की जानकारी मिलते ही बुधवार (16 अक्टूबर) की सुबह पूछताछ और जांच के लिए वरीय पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे. अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि इन लोगों ने बताया कि नशीले पदार्थ का सेवन किया था. ये लोग खतरे से बाहर लग रहे हैं. एक व्यक्ति की मौत पर कहा कि अभी हम लोग इसका सत्यापन कर रहे हैं. एक व्यक्ति का कहना है कि चचेरे भाई ने कोई तरल पेय पदार्थ लाकर दिया था तो वो क्या लाए थे इसकी हम लोग जांच कर रहे हैं.

सीवान में भी मौत से लोगों में मचा हड़कंप

उधर दूसरी घटना सीवान जिले से सामने आई है. भगवानपुर थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थिति में तीन लोगों की मौत हुई है. आरोप है कि शराब पीने से इनकी जान गई है. 8 से 10 लोगों के बीमार होने की खबर है. हालांकि जहरीली शराब से मौत की पुष्टि अभी प्रशासन की ओर से नहीं की गई है. घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है. जो लोग भर्ती हैं उनकी शिकायत है कि आंखों की रोशनी चली गई है.

सूचना मिलने के बाद जांच के लिए सीवान के डीएम और एसपी रवाना हो गए हैं. एसडीपीओ महाराजगंज मौके पर ही कैंप कर रहे हैं. पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने बताया कि वे डीएम के साथ घटनास्थल के लिए निकल गए हैं. थोड़ी देर में घटना की जानकारी दी जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button