खेल-जगत

मुंबई मैराथन में आकर्षण का केंद्र होंगे हेले लेमी बरहानु, एंचियालेम हेमानोट

मुंबई
 गत चैंपियन और प्रतियोगिता के रिकॉर्ड धारक इथोपिया के हेले लेमी बरहानु और एंचियालेम हेमानोट 21 जनवरी को यहां होने वाली टाटा मुंबई मैराथन के 19वें सत्र का आकर्षण होंगे। मुंबई मैराथन विश्व एथलेटिक्स की गोल्ड लेबल की रोड रेस है। पिछले साल बरहानु ने दो घंटे सात मिनट 32 सेकेंड के समय के साथ खिताब जीता था।

महिला वर्ग में हेमानोव ने पहली बार इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए दो घंटे 24 मिनट 15 सेकेंड के टूर्नामेंट के रिकॉर्ड समय के साथ खिताब अपने नाम किया था। हालांकि दोनों धावकों के लिए 2024 में फिर से खिताब जीतना आसान काम नहीं होगा। इस बार छह अन्य पुरुष तथा दो अन्य महिला धावक ऐसे हैं जिनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्तमान के मुंबई के कोर्स रिकॉर्ड से बेहतर है।

प्रतियोगिता की कुल इनामी राशि चार लाख पांच हजार डॉलर है। पुरुष और महिला वर्ग के विजेताओं को 50 हजार डॉलर की समान इनामी राशि मिलेगी जबकि दूसरे स्थान पर आने वाले धावकों को 25 हजार डॉलर मिलेंगे। तीसरे स्थान पर रहने वाले धावकों के खाते में 10 हजार डॉलर की राशि आएगी। प्रतियोगिता का मौजूदा रिकॉर्ड तोड़ने वाले धावक को 15 हजार डॉलर का अतिरिक्त बोनस मिलेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button