देश

बाबा सिद्दीक़ी की हत्या से देशभर के लोग ख़ौफ़ज़दा : केजरीवाल

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अजित गुट के नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि यह वारदात महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करती है। गौरतलब है कि हमलावरों ने कल देर रात श्री सिद्धिकी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इनमें दो हमलावरों को पकड़ लिया गया है।
श्री खरगे ने कहा, "महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन शब्दों से परे स्तब्ध करने वाला है। दुख की इस घड़ी में, मैं उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। न्याय सुनिश्चित किया जाना चाहिए और महाराष्ट्र सरकार को गहन और पारदर्शी जांच का आदेश देना चाहिए। दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले और जवाबदेही सर्वोपरि है।" श्री गांधी ने कहा, "बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन चौंकाने वाला है। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। यह भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के पूरी तरह ध्वस्त होने को उजागर करती है। सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए"
श्री वेणुगोपाल ने कहा, "बाबा सिद्दीकी की हत्या से स्तब्ध और आक्रोशित हूँ। सिद्दीकी ने समर्पण के साथ लोगों की सेवा की और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की। उनका निधन मुंबई और महाराष्ट्र के लोगों के लिए एक बड़ी क्षति है। यह घटना महाराष्ट्र की चरमराती कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े करती है। सिद्दीकी ने कई मौकों पर अधिकारियों को अपने जीवन के खतरों के बारे में सूचित किया था और वाई प्लस सुरक्षा के बावजूद उनकी हत्या की गई। यह गोलीबारी भीड़भाड़ वाले बाजारों के बीच सड़क पर हुई और इससे पता चलता है कि महाराष्ट्र में अपराधियों को अब कानून का डर नहीं रहा। यहां तक कि सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता भी अब राजधानी में सुरक्षित नहीं हैं। सत्तारूढ़ शासन को जवाब देना होगा-जब सार्वजनिक हस्तियां सुरक्षित नहीं हैं तो आम नागरिक कैसे सुरक्षित महसूस करेंगे।" श्री खेड़ा ने कहा, "बाबा सिद्दीकी की हत्या के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं, शब्दों से परे। श्री सुनील दत्त के साथ मेरी उनसे पहली मुलाकात 1999 में हुई थी। उनका यूं चले जाना व्यक्तिगत क्षति है।"

वही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित गुट) के नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की मुंबई में जिस प्रकार सरेआम हत्या कर दी गई, उससे ना केवल महाराष्ट्, र बल्कि देशभर के लोग ख़ौफ़ज़दा हैं। श्री केजरीवाल ने एक्स पर कहा, “मुम्बई में सरेआम राकांपा नेता की गोली मारकर हत्या की इस वारदात से ना केवल महाराष्ट, बल्कि देशभर के लोग ख़ौफ़ज़दा हैं। दिल्ली में भी कमोबेश यही माहौल बना दिया है इन्होंने। ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं। जनता को अब इनके ख़िलाफ़ खड़ा होना ही पड़ेगा।” उल्लेखनीय है कि मुंबई के बांद्रा इलाक़े में शनिवार देर रात हमलावरों ने श्री सिद्धिकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष अजीत पवार और कृषि मंत्री धनंजय मुंडे ने पार्टी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की मौत पर शोक व्यक्त किया है। गौरतलब है कि श्री सिद्दीकी की शनिवार देर रात मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई। श्री पवार ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि श्री सिद्दीकी पर गोलीबारी की घटना "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक" है। हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि घटना की पूरी जांच की जाएगी और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि हमले के पीछे के मास्टरमाइंड को जवाबदेह ठहराया जाएगा। श्री पवार ने कहा कि श्री सिद्दीकी की मौत पार्टी के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा, "हमने एक अच्छे नेता को खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक भाइयों के लिए लड़ाई लड़ी और सर्व-धार्मिक सद्भाव के लिए प्रयास किया।"
वहीं श्री मुंडे ने एक्स पर अपने संदेश में कहा कि वरिष्ठ राकांपा नेता एवं पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की मौत की खबर "बहुत चौंकाने वाली और दुखद" है। उन्होंने कहा, "वरिष्ठ साथी बाबा सिद्दीकी के निधन से अल्पसंख्यक आंदोलन ने एक महान नेता खो दिया है। मैं श्री सिद्दीकी को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, हम सभी सिद्दीकी परिवार के दुख में शामिल हैं, ईश्वर उन्हें यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।"

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button