देश

बिहार-सहरसा में महिला अधिवक्ता पर पिस्तौल तानकर की थी बदसलूकी

सहरसा.

सहरसा में महिला अधिवक्ता एकता झा के साथ हुए मारपीट और बदसलूकी के मामले में एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आधे दर्जन नकाबपोश अपराधियों को घटनास्थल से भागते हुए देखा गया है। यह घटना अधिवक्ता के किराए के मकान के पास की है, जहां पर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।

हालांकि, वीडियो की सत्यता की पुष्टि अमर उजाला नहीं करता है, लेकिन इसने पुलिस की जांच में अहम भूमिका निभाई है। जानकारी के मुताबिक, वीडियो में पहले दो युवकों को सड़क पर घूमते हुए देखा गया। उसके बाद कुछ देर में लगभग आधा दर्जन नकाबपोश अपराधी अधिवक्ता के मकान की तरफ से भागते दिखाई दिए। इस वीडियो के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

‘माथे पर तान दी पिस्तौल’
अधिवक्ता एकता झा ने अपने फर्द बयान में पुलिस को जानकारी दी कि गुरुवार की सुबह जब वह पूजा करके उठीं, तो उनके मकान का मुख्य दरवाजा बार-बार धक्का देकर खोला गया। दरवाजा खोलते ही एक युवक ने उनके माथे पर पिस्तौल तान दी, जबकि दूसरे ने उनकी कनपटी पर हथियार रखा। तीसरा व्यक्ति किसी से वीडियो कॉल पर उन्हें पहचान करवा रहा था और चौथा युवक ईंट लेकर तैयार खड़ा था। घटना के दौरान अपराधियों ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए वीडियो भी बनाया और उनकी मां के साथ भी मारपीट की।

पुरानी रंजिश का जिक्र
अधिवक्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि चार दिन पहले सात अक्तूबर को सहरसा के सीजेएम ऑफिस में उनकी एक महिला पुलिस अधिकारी सब-इंस्पेक्टर नीलू कुमारी से बहस हुई थी। उसके बाद दोनों के बीच चप्पल फेंकने की घटना घटी। अधिवक्ता ने आरोप लगाया कि उसी घटना के बाद नीलू कुमारी ने उन्हें धमकी दी थी कि वह उन्हें गोली मरवा देंगी और चार दिनों में अपनी ताकत दिखा देंगी। अधिवक्ता को विश्वास है कि इस घटना के पीछे नीलू कुमारी का ही हाथ है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
इस मामले में सहरसा थाना प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि अधिवक्ता के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर अपराधियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।

सामाजिक माहौल पर प्रभाव
इस घटना ने स्थानीय स्तर पर काफी सनसनी फैला दी है और लोग अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस भी मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही घटना से जुड़े सभी तथ्यों का खुलासा करने की कोशिश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button