टेक्नोलॉजी

आईफोन बैटरी स्वास्थ्य सुधारने के टिप्स

अगर आप iPhone का इस्तेमाल करते हैं तो बैटरी जल्दी खत्म होना एक आम समस्या हो सकती है। हालाँकि, कुछ छोटे-छोटे बदलावों से आपके iPhone की बैटरी लाइफ काफी हद तक बढ़ सकती है। यहां कुछ महत्वपूर्ण बैटरी लाइफ के टिप्स दिए जा रहे हैं: जब बैटरी कम हो तो लो पावर मॉड का इस्तेमाल करें, तो आईफोन का लो पावर मॉड बैटरी लाइफ को बचाने में मदद करता है। इसे एक्टिवेट करने से आपके फोन की एक्टिविटी, फ़्लोरिडा डाउनलोड और कुछ विज़ुअल इफेक्ट्स सीमित हो जाते हैं। आप इसे मोटरसाइकिल में आसानी से चालू कर सकते हैं।

ब्राइट स्क्रीन कम करें आपकी स्क्रीन की ब्राइटनेस बैटरी का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है। इसे ऑटो-ब्रिटेनेस पर सेट करें या नामी कम करें। मॉनिटर में "प्रदर्शन और चमक" इस सुविधा को सक्रिय किया जा सकता है।

बैटरी-ड्रेनिंग ऐप्स की पहचान आप देख सकते हैं कि कौन-से ऐप्स आपकी बैटरी पर सबसे ज्यादा खर्च कर रहे हैं। मोटो में "बैटरी" पर जाएं और वहां बैटरी का औसत चार्ट देखें। यदि किसी ऐप की बैटरी अधिक मात्रा में है, तो उसका उपयोग सीमित करें या उसे अनइंस्टॉल करें।

प्रोडक्ट का ज़ानकारी आप "सेटिंग्स" में "सामान्य" में "बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश" प्लेसमेंट को बंद कर सकते हैं।

प्लांट बंद ज्यादातर ऐप आपके कीटनाशक का इस्तेमाल करते हैं, जो बैटरी पर दिखाई देते हैं। "सेटिंग्स" में ग्राहक "गोपनीयता" और फिर "स्थान सेवाएं" में ग्राहक के लिए केवल आवश्यक एप्लिकेशन ही डाले जाते हैं या इसे पूरी तरह से बंद कर दिया जाता है।

वाई-फ़ाई और ब्लूटूथ बंद रखें अगर आपको वाई-फ़ाई या ब्लूटूथ की ज़रूरत नहीं है, तो वाई-फ़ाई और ब्लूटूथ बंद रखना बेहतर है। इससे बैटरी की कम कीमत होती है। इसे कंट्रोल सेंटर से भी आसानी से बंद किया जा सकता है।

ऑटो-लॉक सेट करें आपके iPhone की लंबी स्क्रीन ऑन रहेगी, इतनी जल्दी बैटरी खत्म हो जाएगी। "सेटिंग्स" में "डिस्प्ले और ब्राइटनेस" में ग्राहक ऑटो-लॉक का समय 30 सेकंड या 1 मिनट सेट कर लें, ताकि जल्दी स्क्रीन बंद हो जाए।

पुश नोटिफ़िकेशन्स सीमित होने से बैटरी पर भी प्रभाव पड़ सकता है। आपको केवल आवश्यक ऐप्स के लिए नोटिफ़िकेशन चालू रखें। इसे ग्राहक पर "सेटिंग्स" में "नोटिफिकेशन" में अनुकूलित किया जा सकता है।

एयरप्लेन मॉड का उपयोग करें जब आप ऐसे क्षेत्र में हों जहां सिग्नल खराब हो, तो लगातार नेटवर्क रिन्यूअल की वजह से बैटरी ज्यादा खर्च होती है। ऐसे में एयरप्लेन मॉड ऑन करके बैटरी बचाई जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button