देश

कैथल जिले में कुट्टू का आटा खाने से आठ लोगों की तबीयत बिगड़ गई, परिजनों ने लगाए आरोप

कैथल
कैथल जिले में कुट्टू का आटा खाने से आठ लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिनको शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी मॉडल टाउन के रहने वाले हैं। मॉडल टाउन निवासी हरीश ने बताया कि उनके परिजन कल शाम 6 बजे मॉडल टाउन स्थित राजेश करियाना स्टोर से कट्टू काटा लेकर आए थे, दुकानदार ने उनको साल दो साल पुराना और घटिया क्वालिटी का मिलावटी आता दे दिया। जब उन्होंने उसके पकौड़े बनाकर खाएं तो किसी को उल्टी लगी तो किसी को पेट में दर्द होने लगा। जिसके डेढ़ घंटे के बाद परिवार के सभी सदस्य बेहोश हो गए, जिनको रात 11 शहर के हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया। जिनकी हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है।

उन्होंने इस पूरे मामले की शिकायत अनाज मंडी चौकी पर की थी। जिसके बाद पुलिस हॉस्पिटल आई और उनके बयान वगैरा लिखकर ले गई ,परंतु अभी तक पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि आरोपी दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं दूसरे मामले में शहर निवासी 49 वर्षीय अनु गोयल कवि खट्टू का आटा खाने से तबीयत बिगड़ी है, जिनको उपचार के लिए शहर के शाह हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया है। फिलहाल उनका भी इलाज चल रहा है। अनु गोयल के परिजनों ने बताया कि कल शाम सोरेवाला वाला मार्ग पर स्थित एक निजी रेस्टोरेंट में उनका धार्मिक प्रोग्राम था। जिसमें खाने में पकोड़े वगैरा दिए गए थे, जिनको खाने के बाद उनको फूड प्वाइजनिंग हो गई। तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण उनको शहर के साथ अस्पताल में दाखिल करवाया गया, फिलहाल इनकी भी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

इस मामले को लेकर अनाज मंडी चौकी इंचार्ज ने बताया कि इस मामले को लेकर उनके पास शिकायत आई है फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी चीज सामने आएंगी उसी अनुसार आरोपियों के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी।

बताया जा रहा है कि यह सभी कल रात को मुर्गा करियाणा स्टोर‌ मॉडल टाउन से कुट्टु का आट्टा लेकर‌ आए थे। जिसको खाने की वजह से बीमार हो गए और नाजुक हालत के चलते उनका शहर के निजी अस्पताल में इलाज करवाया गया है।

वहीं परिजनों का आरोप है कि दुकानदार ने उनको कुट्टु के आटे में जहर देकर खिलाया है, फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है। इस मामले को लेकर पुलिस अपनी कार्रवाई में लगी हुई है। अभी तक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button