खेल-जगत

महिला टी-20 विश्वकप में बांग्लादेश को इंग्लैंड ने 21 रनों से हराया

शारजाह.
इंग्लैंड ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर महिला टी20 विश्व कप में शनिवार को यहां बांग्लादेश को 21 रन से हराकर अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया। इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज डेनिएल वायट (41) और माइया बूशेर (23) के बीच पहले विकेट के लिए 40 गेंद में 48 रन की आक्रामक साझेदारी के दम पर सात विकेट पर 118 रन बनाने के बाद बांग्लादेश को सात विकेट पर 97 रन पर रोक दिया।

बांग्लादेश की यह दो मैचों में पहली हार है। टीम ने अपनी शुरुआती मैच में स्कॉटलैंड को शिकस्त दी थी। इंग्लैंड की टीम इस मैच में चार स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरी थी। लिंसी स्मिथ और शार्लेट डीन ने दो-दो विकेट लिए जबकि नैट सिवर ब्रंट और सारा ग्लेन को एक-एक सफलता मिली। बांग्लादेश के लिए शोबना मोस्तरी ने सबसे ज्यादा 44 रन का योगदान दिया। उन्होंने 48 गेंद की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश की टीम अपनी पारी महज चार चौके और एक छक्का ही लगा सकी।

लक्ष्य का बचाव करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने का मौका नहीं दिया। साथी रानी (सात) ने तीसरे ओवर में सिवर-ब्रंट (20 रन पर एक विकेट) के खिलाफ पारी का पहला चौका जड़ा लेकिन अगले ओवर में डीन (23 रन दो विकेट) ने दिलारा अख्तर (छह) को पगबाधा कर दिया। पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी लिंसी स्मिथ (11 रन पर दो विकेट) ने रानी को सोफी एक्लेस्टोन के हाथों कैच कराया। पावरप्ले में बांग्लादेश दो विकेट पर 20 रन ही बना पाया था।

कप्तान निगार सुल्ताना (15) ने नौवें ओवर में सारा ग्लेन के खिलाफ दो चौके जड़े लेकिन दूसरे छोर से मोस्तारी तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी। मोस्तारी ने अपनी पारी की 27 गेंद पर पहला चौका जड़ा जिससे बांग्लादेश ने 12वें ओवर में अर्धशतक पूरा किया। इसी ओवर में निगार के रन आउट होने से टीम को बड़ा झटका लगा। सारा ग्लेन (22 रन पर एक विकेट) ने अगले ओवर में शोर्ना अख्तर (दो) को बोल्ड कर बांग्लादेश को दो ओवर में दूसरा झटका दिया।

बांग्लादेश को आखिरी पांच ओवर में 52 रन चाहिए थे और मोस्तारी ने पारी का पहला छक्का जड़कर 16वें ओवर में डीन के खिलाफ 12 रन बटोर कर उम्मीदें जगाई, लेकिन अगले तीन ओवर में तीन विकेट गंवाकर टीम फिर से बैकफुट पर आ गई। स्मिथ ने ताज नेहार (सात) जबकि सिवर-ब्रंट ने रितु मोनी (दो) को आउटकर मैच पर इंग्लैंड का शिकंजा कस दिया। डीन की गेंद पर मोस्तारी के पगबाधा आउट होते ही बांग्लादेश की हार लगभग पक्की हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button