देश

गया में अपराधियों ने छात्र का किया अपहरण; फ़ोन कर छात्र ने खुद ही दी जानकारी

गया.

बिहार के गया जिले में अपराधियों ने 9वीं क्लास के एक छात्र का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने छात्र के पिता से 5 लाख रुपए की फिरौती की मांग की। लेकिन घटना की जानकारी मिलते ही गया पुलिस ने महज आठ घंटे में अपह्वत छात्र समेत अपहरणकर्ताओं को झारखंड राज्य के चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया। अपहृत छात्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र (लाल इलाका) अंतर्गत इमामगंज प्रखंड के केंदुआ गांव निवासी सुरेंद्र प्रजापति का पुत्र हैप्पी (14) है।

मामले की जानकारी मिलने के बाद गया पुलिस जांच में जुट गई। अपह्रत हैप्पी कुमार के पिता सुरेंद्र प्रजापति का कहना है कि गुरुवार की सुबह करीब 7 बजे वह ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकला था। ट्यूशन का समय खत्म होने के घण्टों बाद जब वह वापस घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू हो गई। सबसे पहले ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक से सम्पर्क किया गया। वहां शिक्षक ने बताया कि हैप्पी आज ट्यूशन पढ़ने के लिए आया ही नहीं है। इसके बाद हैप्पी के संबंध में उसके दोस्तों और फिर पूरे गांव में पूछताछ और खोजबीन शुरू हो  गई। लेकिन हैप्पी का कहीं कुछ पता नहीं चल सका।

अपहरणकर्ताओं ने फोन कर मांगी पांच लाख की फिरौती
अपह्रत हैप्पी कुमार के पिता सुरेंद्र प्रजापति ने बताया कि काफी खोजने के बाद भी जब हैप्पी कहीं नहीं मिला तब मेरे मोबाइल पर एक कॉल आया। उस कॉल पर दूसरी तरफ हैप्पी था। उसने बताया कि हमारा अपहरण कर लिया गया है। अपहरण करने वाले 5 लाख रुपए की डिमांड कर रहे हैं। रुपये देने पर ही छोड़ने की बात कह रहे हैं। रुपये नहीं दिए जाने पर जान से मार देने की धमकी दे रहे हैं। परिजनों का कहना है कि खोजबीन के दौरान हैप्पी की किताब और कॉपियां गांव के आहर के पास बरामद किया गया। उसके बाद सभी डर गये। घटना की सूचना इमामगंज थाना पुलिस को दी। साथ ही थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उन्होंने बताया कि हैप्पी 9 वीं का छात्र है और वह रानीगंज उच्च विद्यालय इमामगंज में पढ़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button