टेक्नोलॉजी

Apple उत्पादों की देश में हो रही तेज़ी से वृद्धि, 4 और रिटेल स्टोर खोलने की योजना

मुंबई

 अमेरिका स्थित दिग्गज टेक कंपनी Apple भारत में अपने निवेश को रणनीतिक रूप से बढ़ाने के लिए चार और स्टोर खोलने की योजना पर काम कर रही है. ऐसा Apple उत्पादों के बाज़ार में देश में तेज़ी से हो रही वृद्धि है.

Apple ने अप्रैल 2023 में पहले दो Apple स्टोर के रूप में दिल्ली और मुंबई को चुना था, और अब यह खुदरा विस्तार के अगले चरण के लिए बेंगलुरु, पुणे और दिल्ली-NCR पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसमें मुंबई में एक और आउटलेट देखने को मिल सकता है.

भारत को अपने विनिर्माण केंद्र के रूप में देखते हुए, कंपनी ने देश में ही iPhone 16 की पूरी लाइनअप का उत्पादन करने की भी पुष्टि की, जिसमें Pro और Pro Max मॉडल शामिल हैं. यह निर्णय Apple के वैश्विक संचालन में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है.

इसके साथ ही कंपनी अपनी आपूर्ति श्रृंखला में विविधता लाने और भारत के कुशल कार्यबल का उपयोग करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है.

Apple के रिटेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष Deirdre O’Brien ने कहा, “हमारे स्टोर Apple के जादू का अनुभव करने के लिए अविश्वसनीय स्थान हैं, और भारत में हमारे ग्राहकों के साथ हमारे संबंध को गहरा करना अद्भुत रहा है. हम भारत में और अधिक स्टोर खोलने की योजना बनाते हुए अपनी टीमों का निर्माण करने के लिए रोमांचित हैं, क्योंकि हम इस देश भर में अपने ग्राहकों की रचनात्मकता और जुनून से प्रेरित हैं,”

उन्होंने कहा. “हम उनके लिए हमारे अद्भुत उत्पादों और सेवाओं की खोज और खरीदारी करने और हमारे असाधारण, जानकार टीम के सदस्यों से जुड़ने के और भी अधिक अवसरों का इंतजार नहीं कर सकते.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button