मध्यप्रदेश

लाडली बहना योजना की 8 वीं किस्त कब होगी जारी, 1250 या 1500 जानिए कितने रुपए आए आपके पास

भोपाल

एमपी में नई सरकार बनने के बाद सबसे ज्यादा चर्चा लाडली बहना योजना की हो रही थी। कहा जा रहा था कि यह योजना बंद हो जाएगी। इसे लेकर कई तरह की अटकलें थीं। कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव ने कहा था कि पुरानी सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। इससे यह तो साफ हो गया था कि लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी। हालांकि इस बार उनकी राशि में रुपए कब आएंगे। इसे लेकर सीएम ने साफ नहीं किया था लेकिन महिला एवं बाल विकास विभाग की एक चिट्ठी सामने आई है।

उस चिट्ठी से यह साफ हो रहा है कि इस बार भी 10 जनवरी को महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की राशि आ जाएगी। चार जनवरी को महिला एवं बाल विकास आयुक्त डॉ राम राव भोंसले ने एक चिट्ठी सभी जिला कार्यक्रम अधिकारी को लिखी है। इसमें कहा है कि आठ जनवरी 2024 को सुबह 10 से शाम को छह बजे तक अपने जिले के पंजीकृति लाभार्थियों की सूची के आधार पर पोर्टल में अपने लॉग इन से ई-पेमेंट के लिए स्वीकृति प्रदान करें। इसके बाद लाभार्थियों के खाते में 10 जनवरी 2024 को राशि ट्रांसफर की जाएगी।

इस चिट्ठी से यह साफ हो गया है कि मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना की राशि 10 जनवरी को फिर से लाभार्थियों के खाते में आएगी। अभी इस योजना के लाभार्थी को हर महीने सरकार 1250 रुपए देती है। पूरे प्रदेश में लाडली बहना योजना की लाभार्थी 1,25,05,947 हैं। वहीं, 10 जून से महिलाओं के खाते में इस योजना की राशि आनी शुरू हुई थी।

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान ने भी दो दिन पहले सीहोर में कहा था कि लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी। सारी योजनाएं चलेगी। मध्य प्रदेश में बीजेपी की ही सरकार है। इससे साफ है कि मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना बंद नहीं होने जा रही है। अभी लाभार्थियों के खाते में रुपए आएंगे। हालांकि राशि आगे और बढ़ेगी या नहीं, इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button