मध्यप्रदेश

स्लिमनाबाद : तिहारी में अवैध उत्खनन, पुलिस एवं राजस्व अमले की संयुक्त टीम ने की कार्यवाही, एक हाईवा और जेसीबी जब्त

 कटनी

 स्लिमनाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम तिहारी में गत रात्रि पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रेड कार्यवाही को अंजाम देकर अवैध उत्खनन करते हुए एक जेसीबी मशीन और हाईवा को जप्त किया। दोनों वाहनों को जब्त करने के उपरांत पुलिस ने प्रकरण खनिज विभाग के सुपुर्द कर दिया है।
जानकारी देते हुए स्लिमनाबाद थाना प्रभारी अखिलेश दहिया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ संतोष डेहरिया व अनुविभागीय अधिकारी स्लीमनाबाद अखिलेश गौर के मार्गदर्शन में गत रात्रि अवैध उत्खनन कर्ताओं के खिलाफ एक कार्यवाही को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा की एक एवं दो अक्टूबर की दरमियानी रात मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम तिहारी में कुछ लोगों के द्वारा अवैध उत्पादन किया जा रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी स्लीमनाबाद अखलेश दाहिया एवं राजस्व विभाग के द्वारा संयुक्त कार्यवाही  की गई। कार्रवाई के दौरान एक हाईवा और एक जेसीबी लगा कर कुछ लोग अवैध उत्खनन कर रहे थे। पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर मौके पर एक जेसीबी और एक हाइवा अवैध उत्खनन गतिविधि में संलिप्त पकड़ा गया। जिस पर तहसीलदार स्लिमनाबाद व माइनिंग विभाग को सूचित किया गया। पुलिस और राजस्व विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए उक्त कार्रवाई में  वाहनों को जप्त किया गया।

उपरोक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी स्लीमनाबाद अखिलेश दहिया, सउनि ज़ुबेर अली, प्रधान आरक्षक अनिल विश्वकर्मा, आरक्षक विवेक, तहसीलदार सरिता रावत, नायब तहसीलदार राजकुमार नामदेव, स्लिमनाबाद पटवारी संजय राठौड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button