देश

झारखंड-दुमका में ससुराल वालों की पिटाई से आहत दामाद फंदे से लटका

दुमका.

झारखंड के दुमका में ससुराल में पिटाई के बाद दामाद प्रताप कुमार राय (38) ने घर में आकर आत्महत्या कर ली। घटना नगर थाना क्षेत्र के राखाबनी मुहल्ले में हुई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि प्रताप राखाबनी मुहल्ले रहता था, वह डीजे भाड़ा लगाने का काम किया करता था। उसकी शादी शहर के कुम्हारपाड़ा मुहल्ले में हुई थी। ससुराल युवक के घर से महज कुछ ही दूरी पर है।

घटना के बाद प्रताप कुमार के भाई अजय कुमार ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि भाई और उसकी पत्नी के बीच संबंध ठीक नहीं थे। पत्नी अक्सर झंझट कर अपने मायके चली जाया करती थी। सोमवार की शाम में वह अपनी पत्नी व बच्चे को लेने के लिए ससुराल गया था। ससुराल वालों ने उसे घर से निकालकर भगा दिया। बाद में रात में ही ससुराल के लोग बेटी के ससुराल आ धमके और दामाद की जमकर पिटाई कर दी। हो-हल्ला सुनकर आसपास के लोग जुट गए। सभी ने मिलकर भाई को बचाया।

आहत होकर फंदे से लटका
ससुराल वालों के द्वारा पिटाई किए जाने से भाई काफी आहत था। रात में ही उसने अपने घर में फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। भाई का आरोप है कि ससुराल वालों के कारण उसके भाई ने आत्महत्या की है। मृतक के भाई अजय कुमार ने नगर थाना में ससुराल पक्ष के किरण देवी, रंजन कुमार, सिकू राम, मिकू राम और मृतक की पत्नी रीमा देवी पर मारपीट कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। इधर,नगर थाना प्रभारी अमित लकड़ा ने बताया कि मृतक के भाई ने लिखित आवेदन दिया है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। शव का पोस्टमार्टम हो चुका है और उसके परिजनों को सौंप भी दिया गया है। थाने को दिए आवेदन में मुहल्ले के कई लोगों ने भी हस्ताक्षर किए है। बहरहाल पुलिस सभी विन्दुओं पर छानबीन करने में जुट गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button