खेल-जगत

अल्टीमेट खो-खो सीजन 2 के 21वें मैच में जीएमआर समूह के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी तेलुगु योद्धास का मुकाबला चेन्नई क्विक गन्स से आज

कटक
शुक्रवार शाम यहां खेले जाने वाले अल्टीमेट खो-खो सीजन 2 के 21वें मैच में जीएमआर समूह के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी तेलुगु योद्धास का मुकाबला टेबल टॉपर्स चेन्नई क्विक गन्स से जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में होगा। तेलुगु योद्धास, जो वर्तमान में 15 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। योद्धास, क्विक गन्स से आगे निकल सकते हैं। जो वर्तमान में जीत के साथ 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। क्विक गन्स ने क्रिसमस के दिन रिवर्स मैच में योद्धास पर 38-32 की जीत हासिल की थी। योद्धास लगातार तीन जीत के साथ सकारात्मक परिणाम लेकर आगे बढ़ना चाहेगी।

तेलुगू योद्धास ने अपने आखिरी मुकाबले में मुंबई खिलाड़ीस के खिलाफ 40-22 से शानदार जीत दर्ज की थी, जबकि सीजन में अजेय रही चेन्नई क्विक गन्स ने ओडिशा जगरनॉट्स के खिलाफ अपना पिछला मैच 30-30 से बराबर किया था। मैच से पहले, तेलुगु के कप्तान प्रतीक वाइकर ने कहा, "हम जीत की लय जारी रखना के साथ आकर्षक खो-खो खेलना चाहते हैं। हम चेन्नई का सामना करते समय पिछले परिणामों के बारे में सोच रहे हैं क्योंकि हर मैच एक नई चुनौती है। हम प्रत्येक मैच को एक समय पर लेते हैं। हम अपने खेल को लेकर आश्वस्त हैं और हमें सकारात्मक परिणाम आने की उम्मीद है।"

योद्धास वर्तमान में टीम टोटल पॉइंट्स (243) और टीम अटैकिंग पॉइंट्स (218) में लीग का नेतृत्व करते हुए एक प्रमुख शक्ति के रूप में अपनी स्थिति सुरक्षित कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, वे 96 अंकों के साथ टीम टच पॉइंट चार्ट में दूसरे स्थान पर हैं। मैट पर उल्लेखनीय निरंतरता का प्रदर्शन करते हुए, कप्तान प्रतीक वाइकर न केवल 42 अंकों के साथ टॉप वजीर तालिका में शीर्ष पर हैं, बल्कि आठ डाइव के साथ पोल डाइव्स चार्ट में भी शीर्ष पर हैं।

लीग में उभरती प्रतिभाओं में से 20 वर्षीय डिफेंडर आदित्य गणपुले महत्वपूर्ण प्रभाव डाल रहे हैं। खेले गए सात मैचों में से चार सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर ऑफ द मैच पुरस्कारों के साथ, वह अपने कलाबाजी और फुर्तीले कौशल में सफल रहे हैं। आखिरी गेम में, आदित्य ने एक रन से पांच ड्रीम रन अंक अर्जित किए और अब तक उन्होने मैट पर 15 मिनट और 26 सेकंड बिताए हैं। इस बेहतरीन प्रदर्शन ने उन्हें टॉप डिफेंडर्स तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। ऐसी असाधारण व्यक्तिगत और टीम उपलब्धियों के साथ योद्धास, अल्टीमेट खो-खो सीज़न 2 में एक प्रबल दावेदार प्रतीत होते हैं। दूसरी ओर रामजी कश्यप क्विक गन्स के लिए शानदार लय में दिख रहे हैं। टॉप डिफेंडर्स और टॉप अटैकर्स दोनों तालिका में वे शीर्ष पर हैं। उनके पास लीग में सबसे अधिक डाइव और स्काई डाइव अंक भी है। जो उन्हें एक बहुत ही खतरनाक प्रतिद्वंद्वी बनाता हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button