खेल-जगत

सिराज तड़काने लगे हिंदी, जसप्रीत बुमराह ने ट्रांसलेशन में कर दिया खेल.. देखें मजेदार वीडियो

केपटाउन
केपटाउन के न्यूलैंड्स में दूसरे मैच में जीतने के बाद मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह का पोस्ट प्रेजेंटेशन में भी ब्रोमांस देखने को मिला। मैच के बाद दोनों पेसर पोडियम पर थे और सवालों के जवाब दे रहे थे। इस दौरान सिराज ने अपनी बात हिंदी में कही और साथ ही जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। उन्होंने जस्सी भाई को अपनी सफलता का श्रेय भी दिया, लेकिन बुमराह ने ट्रांसलेट करने के दौरान सिराज के क्रेडिट वाली लाइन को एडिट करते हुए कहा कि हम दोनों मिलकर प्लान बनाते हैं। बुमराह की इस विनम्रता की काफी तारीफ हो रही है।

दरअसल, बुमराह गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए ट्रासंलेटर के रूप में काम कर रहे थे, जब मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी के दौरान उनकी मदद करने का श्रेय बुमराह को दिया। इसका अंग्रेजी में अनुवाद करते हुए बुमराह ने जोड़ी और टीम मैनेजमेंट के अनुभव को श्रेय दिया। सिराज ने कहा- जस्सी भाई हमेशा जब स्टार्ट करते हैं तो मैसेज मिलता है कि क्या विकेट पर लाइन या लेंथ बेहतर है। वो मैसेज मिलने से मुझे ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं रहती है, बस कंसिस्टेंट वो चीज पे काम करेंगे तो सक्सेस मिलेगी। वह सामने होते हैं तो काफी फायदा होता है। (जब बुमराह गेंदबाजी करना शुरू करते हैं, तो वह मुझे अंदाजा देते हैं कि यह किस तरह का विकेट है और इस पर कौन सी लेंथ बेहतर है। मुझे ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है और बस करना है) सफलता पाने के लिए इसका लगातार पालन करना। जब वह दूसरे छोर पर होते हैं, तो अच्छा लगता है)

बुमराह के अनुवाद में इस बात का कोई जिक्र नहीं था कि सिराज ने उन्हें अपनी सफलता का श्रेय दिया है। उन्होंने थोड़ा एडिट करते हुए कहा- जब हम एक साथ खेलते हैं, तो उसे संदेश थोड़ा पहले मिल जाता है क्योंकि जब मैंने (बुमराह थोड़ा रुके फिर)… हम विकेट का थोड़ा तेजी से विश्लेषण करने की कोशिश करते हैं, ताकि गेंदबाजी सर्किट में फायदा हो सके। आप जानते हैं कि यह विकेट है और हम यही करना चाह रहे हैं। इससे उन्हें कभी-कभी मदद मिलती है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में सात विकेट से जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे का समापन किया और श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। यह एक ऐसा मैच था जो भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमरा का था, जिन्होंने मिलकर 15 विकेट लिए। पहली पारी में सिराज ने 15 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि बुमराह ने दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की अगली पारी में बुमराह ने 61 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि सिराज ने भी एक विकेट लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button