फ़िल्म जगत

आमिर ने नजरअंदाज किया तो भूखी रहीं

 

मुंबई

बॉलीवुड की मौजूदा टॉप एक्ट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण आज 38 साल की हो चुकी हैं। कभी बचपन में लिवाइस की एक जींस खरीदने का सपना देखने वालीं दीपिका आज उसी कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर हैं। 16 साल के एक्टिंग करियर में 39 फिल्में कर 52 बड़े अवॉर्ड अपने नाम करने वालीं दीपिका हर नई फिल्म के साथ एक कंट्रोवर्सी में फंस जाती हैं।

चाहे वो गोलियों की रासलीला: राम-लीला की टाइटल कंट्रोवर्सी हो, पद्मावत को लेकर नाक काटने पर इनाम रखने की कंट्रोवर्सी हो या फिर पठान से जुड़ी भगवा बिकिनी। बड़े विवादों के बावजूद दीपिका की ये तीनों ही फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। हालांकि साल 2019 में दीपिका के जेएनयू विजिट का सीधा असर उनकी फिल्म छपाक पर पड़ा और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। कई उतार-चढ़ाव के साथ दीपिका ने इंडस्ट्री में 16 कामयाब साल पूरे कर 39 फिल्में दीं और 52 अवॉर्ड अपने नाम किए। साल 2023 में दीपिका दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों जवान और पठान से करीब 2200 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली इकलौती एक्ट्रेस रहीं। वहीं 2023 में सबसे ज्यादा कंट्रोवर्सी में रहने वाली एक्ट्रेस भी दीपिका ही हैं। भगवा बिकिनी हो, तलाक की अफवाह हो या कॉफी विद करण में दिया गया उनका स्टेटमेंट।

इन तमाम विवादों के बावजूद दीपिका पिछले 10 साल से टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। साल 2023 दीपिका के लिए बेहद खास रहा है। 2023 में उनकी दो फिल्में जवान और पठान रिलीज हुईं और दोनों ही फिल्मों ने रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई कर कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। खास बात ये रही कि दीपिका पादुकोण की इससे पहले रिलीज हुईं 3 फिल्में छपाक, 83 और गहराइयां कोई खास कमाल नहीं दिखा सकीं। शाहरुख को दीपिका का लकी चार्म कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि दीपिका ने शाहरुख के साथ साल 2007 की फिल्म ओम शांति ओम से डेब्यू किया और बॉलीवुड में कदम रखा। दोनों अब तक 5 फिल्मों में नजर आए हैं और ये पांचों फिल्में सुपरहिट रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button