देश

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात, कहा- उनके समर्थन की है उम्मीद

नई दिल्ली
दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "आज राष्ट्रपति भवन में माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी से मुलाकात की। दिल्ली के लोगों के कल्याण के लिए उनके समर्थन की आशा करती हूं।" राष्ट्रपति के एक्स हैंडल से लिखा गया, "दिल्ली की मुख्यमंत्री सुश्री आतिशी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।"

मानहानि मामले में समन को चुनौती
इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री आतिशी ने मानहानि मामले में समन के आदेश को कोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद, विशेष अदालत के न्यायाधीश विशाल गोगने ने सोमवार को शिकायतकर्ता भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर को उनके खिलाफ मानहानि की शिकायत के संबंध में नोटिस जारी किया।

मामला 7 अक्टूबर तक के लिए सूचीबद्ध
विशेष न्यायाधीश ने मामले को 7 अक्टूबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। इसी मामले को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) के समक्ष भी 7 अक्टूबर के लिए सूचीबद्ध किया गया है। वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता, अधिवक्ता शैलेन्द्र सिंह और अधिवक्ता मुदित जैन इस मामले में आतिशी की ओर से पेश हुए।

कोर्ट ने 28 मई को आतिशी को किया था समन
बीजेपी नेता कपूर की मानहानि शिकायत के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के मजिस्ट्रेट ने इस साल 28 मई को आतिशी मार्लेना को समन जारी किया था। शिकायत दर्ज करने से पहले, दिल्ली भाजपा नेता ने आप नेता आतिशी को उनके दावों पर कानूनी नोटिस भेजा था कि भाजपा ने पार्टी में शामिल होने के लिए एक बहुत करीब" व्यक्ति के माध्यम से उनसे संपर्क किया था।

प्रवीण शंकर कपूर ने दर्ज कराया था केस
कपूर की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि 2 अप्रैल 2024 को आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दावा किया कि बीजेपी ने उनसे पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया था। कपूर की ओर से वकील सत्य रंजन स्वैन के माध्यम से एक नोटिस भेजा गया था जिसमें कहा गया था कि आतिशी ने जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण इरादे से ऐसे बयान दिए जो न केवल झूठे, निंदनीय, मनगढ़ंत और भ्रमपूर्ण हैं, बल्कि भाजपा की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए अपमानजनक भी हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button