खेल-जगत

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम नवंबर में बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज अपनी मेजबानी में खेलेगी

काबुल
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम नवंबर में बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज अपनी मेजबानी में खेलेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने कहा है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए 6 से 11 नवंबर तक होने वाली तीन मैचों की इस सीरीज का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। एसीबी के अनुसार ये मैच 6, 9 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे। एसीबी ने कहा कि ये तीन एकदिवसीय, तीन टी20आई और दो टेस्ट मूल रूप से इस साल जुलाई-अगस्त के लिए अफगानिस्तान के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में शामिल थे।
 इससे पहले एसीबी ने यूएई और भारत में तेज गर्मी का हवाला देते हुए पहले होने वाली सीरीज को स्थगित कर दिया था। एसीबी ने कहा, दोनों बोर्ड केवल एकदिवसीय चरण खेलने को लेकर ही सहमत हुए हैं क्योंकि ये अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दोनों टीमों की तैयारियों के लिए अहम होगा। अफगानिस्तान ने हाल ही में शारजाह में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से सीरीज में हराया था। वह सभी प्रारूपों की सीरीज खेलने के लिए दिसंबर में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी।
अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय मैचों में 16 बार मुकाबला हुआ है। जिसमें बांग्लादेश ने 10 मैच जीते हैं वहीं अफगानिस्तान ने छह बार जीत दर्ज की है। बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान की अंतिम बार एकदिवसीय सीरीज 2023 में हुई थी तब उसने चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 2-1 से सीरीज जीती थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button