छत्तीसगड़

छत्तीसगढ़-बलरामपुर में सहायक शिक्षक से 1180 बने थे प्रधान पाठक

बलरामपुर रामानुजगंज.

बलरामपुर रामानुजगंज जिले के अंतर्गत 6 विकासखंडों कि 1180 प्राथमिक शाला के सहायक शिक्षकों की प्रधान पाठक में पदोन्नति हुई थी उनकी पदस्थापना 14 अक्टूबर 2022 को होना था। परंतु विवाद एवं पैसे के लेनदेन के कारण पदस्थापना एवं काउंसलिंग रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद से ही आज तक पदस्थापना नहीं हो पाई थी।

हाई कोर्ट के आदेश के परिपालन में जिला स्तरीय ओपन काउंसलिंग 26 सितंबर से 29 सितंबर के बीच नगर के उड़ान में आयोजित की गई जिसमें जिसमें कल 741 सहायक शिक्षकों की प्रधान पाठक के रूप में पदस्थापना की गई। जिले के सहायक शिक्षकों के प्रधान पाठक के रूप में पदोन्नति होने के करीब 2 वर्ष के बाद भी पदस्थापना नहीं हो पाई थी पैसे के लेनदेन एवं विवाद के कारण तात्कालिक कलेक्टर विजय दयाराम के के द्वारा काउंसलिंग एवं पदस्थापना रद्द कर दिया गया था जिसके बाद कुछ सहायक शिक्षक हाई कोर्ट के शरण में भी गए थे हाई कोर्ट के द्वारा करीब 1 वर्ष पूर्व ही हाईकोर्ट के द्वारा भी काउंसलिंग एवं पदस्थापना जिला स्तर का समिति बनाकर किए जाने का निर्देश दिए गए थे परंतु हाई कोर्ट के निर्देश के बाद भी काउंसलिंग एवं पदस्थापना में देरी हो रही थी। लगातार शिक्षक संगठनों के द्वारा काउंसलिंग एवं पदस्थापना की मांग की जा रही थी। इस बीच जिला शिक्षा अधिकारी डॉ डी.एन. मिश्रा के उपस्थिति में जिला जेल रोड में स्थित उड़ान में 26 सितंबर से लेकर 29 सितंबर के बीच काउंसलिंग एवं पदस्थापना की गई।

काउंसलिंग की वीडियोग्राफी कराई गई
सहायक शिक्षकों के प्रधान पाठक के रूप में पदोन्नति के बाद कई बार लेनदेन एवं विवाद की बातें सामने आई। तात्कालिक जिला शिक्षा अधिकारियों के द्वारा काउंसलिंग एवं पदस्थापना नहीं कराया जा सका। इस बीच 26 सितंबर से लेकर 29 सितंबर के बीच हुई काउंसलिंग एवं पदस्थापना में की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

चार दिनों तक उड़ान में मेला जैसा रहा माहौल
जिले के सभी विकास करो से चार दिनों तक हुए काउंसलिंग एवं पदस्थापना में शिक्षक चार चक्का वाहन एवं बाइक से पहुंचे थे सुबह से लेकर शाम तक उड़ान के अंदर एवं बाहर मेले जैसा माहौल बना रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button