टेक्नोलॉजी

अनोखे तकनीकी उपकरण जो जीवन को बना रहे हैं आसान

टेक्नोलॉजी ने आम से दिखने वाले प्रोडक्ट्स को यूनिक बनाया है। टेक्नोलॉजी के टच के बाद यह पहले से ही काफी हाईटेक हो गए हैं। साथ ही ये ईजी तू यू हो गए हैं। मतलब जिन काम के लिए पहले जब तक दूसरे व्यक्ति का सहारा लेना था, उसे टेक्नोलॉजी ने आपकी पहुंच तक आसान बना दिया है। इसमें गारमेंट स्टीमर, कस्टमर समेत कई उत्पाद शामिल हैं।

आइए जानते हैं इनके बारे में.. दाढ़ी ट्रिमर से पहले शेविंग तक किसी भी तरह की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल नहीं हुआ था। लेकिन बदलाव के दौर में शेविंग की दुनिया में टेक्नोलॉजी की शुरूआत हो गई है, जिसके बाद अब आपको शेविंग के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है। अब आप घर बैठे शेविंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको व्यापारी-खरीदार की आवश्यकता होगी। आज के वक्त में एंकर में मोटर, बैटरी समेत ऑटोमोटिव चिपसेट मौजूद हैं। मार्केट में हैवेल्स और फिलिप्स समेत कई कलाकार मौजूद हैं।

वैक्यूम क्लीनर

से पहले झाड़ू-पोछा जैसे कार्य के लिए किसी तरह की आवश्यकता नहीं होती थी। लेकिन अब झाड़ू और पोछे की जगह शैतान ने ले ली है। रोबोटिक इलेक्ट्रिक और टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आते हैं। ये ऑटोमेटिक तरीके से आपके घर की सफाई-सफाई कर देते हैं। इसमें कई सारे क्लीनिंग मॉड अपडेट हैं। फ्रैंस क्लीकर मोटर की मदद से आपके घर के कोने-कोने तक हैं। स्थिर वक्त में नाटकीय विशेषताएं वाले शून्य कलाकार आ रहे हैं। केंट, यूरेका ब्रांडेड कैमरे मौजूद हैं।

स्मार्ट रिंग

टेक्नोलॉजी दुनिया में टेक्नोलॉजी और स्मार्टवॉच की जगह स्मार्ट रिंग जैसी स्मार्ट डिवाइस ले आई है। पहले तक रिंग को केवल प्राकृतिक चीज माना जाता था, लेकिन अब स्मार्टरिंग ने उसकी जगह ले ली है। स्मार्ट रिंग अभी शुरुआती दौर में है। ऐसे में स्मार्टरिंग की कीमत काफी ज्यादा है। लेकिन पेबल जैसे कुछ घरेलू ब्रांड ने 5000 रुपये प्रति रेंज में स्मार्ट रिंग उपलब्ध करा रहे हैं। इन स्मार्ट रिंग कोटेक्नेक्ट से कनेक्टेड द्वारा विशेष स्मार्ट प्लांट का प्लांट उठाया जा सकता है।

उषा टेक्नी डायरेक्ट 1000

पहले तक प्रोडक्ट के लिए नॉर्म आयरन हुआ था। लेकिन अब आयरन की जगह स्टीमर ने ले ली है। बाज़ार में कई तरह के गारमेंट स्टीमर मौजूद हैं। इसमें एक उषा टेक्नी डायरेक्ट 1000 है। इसकी प्रकृति यह है कि इसमें 2 वर्ष की स्वायत्तता है। साथ ही यह बजट प्रोडक्ट में आता है। इसकी कीमत 5,290 रुपये है। इसमें 920W पावर है। साथ में दिया गया है 200ml वॉटर टैंक। इसकी नकल 21 ग्राम प्रति मिनट है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button