मध्यप्रदेश

मैहर में हादसा: खड़े हाइवा में घुसी बस, 9 लोगों की मौत

जेसीबी और गैस कटर से बस काटकर यात्रियों को निकाला 

भोपाल।मध्यप्रदेश के मैहर में 28 सितंबर शनिवार की देर रात यात्री बस सड़क किनारे खड़े हाइवा से टकरा गई। हादसे में चार साल के बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 24 घायल हो गए। इन्हें मैहर, अमरपाटन और सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।हादसा शनिवार रात करीब 10.30 बजे नादन देहात थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर 30 पर हुआ। बताया जा रहा है कि आभा ट्रैवल्स की स्लीपर कोच बस (UP72 AT 4952) प्रयागराज से रीवा होते हुए नागपुर जा रही थी। बस काफी रफ्तार में थी। इसी दौरान चौरसिया ढाबा के पास सड़क किनारे खड़े हाइवा (CG04 NB 6786) से जा टकराई। 53 सीटर बस में 45 यात्री सवार थे।

सूचना मिलते ही नादन और मैहर पुलिस के साथ ही एसडीएम विकास सिंह, तहसीलदार जितेंद्र पटेल और एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। घायलों में से 9 को अमरपाटन, 7 को मैहर सिविल हॉस्पिटल जबकि 8 को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जेसीबी की मदद और गैस कटर से बस काटकर निकाले फंसे यात्री

टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस पूरी तरह पिचक गई। कई यात्री बस में ही फंस गए। रेस्क्यू में जेसीबी की मदद लेनी पड़ी। गैस कटर से बस का दरवाजा काटकर फंसे यात्रियों को बाहर निकाला गया। रात करीब 2 बजे रेस्क्यू कार्य पूरा हुआ।

मृतकों मे कुछ नाम

1. लल्लू यादव (60) पिता राम अवतार यादव, प्रतापगढ़ (यूपी)

2. राजू उर्फ प्रांजल (18) पिता जितेंद्र, जौनपुर (यूपी)

3. अंबिका प्रसाद (55) पिता मोतीलाल, जौनपुर (यूपी)

4. गणेश साहू (2) पिता अजय कुमार साहू, नागपुर (महाराष्ट्र)

  1. एक ही एंबुलेंस कई चक्कर लगाती रही, बाद में अन्य एंबुलेंस आईं

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान शुरुआत में समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंच पाने से परेशानी का सामना करना पड़ा। एक ही एंबुलेंस कई चक्कर लगाती रही। बाद में अन्य एंबुलेंस आईं। कुछ लोगों को पुलिस वाहनों से भी अस्पताल पहुंचाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button