देश

अमेरिकी राज्य नेवादा के लास वेगास शहर की एक अदालत में महिला जज सुना रही थीं फैसला, तभी आरोपी ने कूद कर बोल दिया हमला; कोर्टरूम में हड़कंप

नई दिल्ली
अमेरिकी राज्य नेवादा के लास वेगास शहर की एक अदालत में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब किसी मामले की सुनवाई कर रही महिला जज पर एक आरोपी ने कूदकर हमला बोल दिया। सीसीटीवी वीडियो में दिख रहा है कि जब महिला जज ने आरोपी के खिलाफ फैसला सुनाना शुरू किया तो वह तेजी से दौड़ता हुआ आया और महिला जज की टेबल पर छलांग लगाते हुए उन्हीं पर गिर पड़ा। इस हमले में जज को मामूली चोट पहुंची है, जबकि उनकी रक्षा करने वाला गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसके सिर में चोट लगी है, जिससे खून बहने लगा था। गार्ड को कंधे में भी चोट पहुंची है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये मामला बुधवार तीन जनवरी का है।

अमेरिकी अखबार के मुताबिक, आरोपी डियोब्रा रेड्डेन लास वेगास का ही रहने वाला है और गुंडागर्दी के एक मामले में आरोपी था। उसी मामले में उसकी पेशी थी, जिस पर सुनवाई के बाद जज मैरी के होल्थस फैसला सुना रही थीं। जज ने जैसे ही रेड्डेन को दोषी करार दिया और उसे सजा सुनाने लगीं, तभी रेड्डेन दौड़कर आया और उन पर कूदकर हमला बोल दिया।

कोर्टरूम के सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर दिख रहा है कि जैसे ही रेड्डेन जज की तरफ दौड़ा, जज मैरी होल्थस ने खतरा भांप लिया और वह कुर्सी पर से उठकर भागने लगीं, लेकिन तभी रेड्डेन उन पर गिर पड़ा। इस हमले में जज को मामूली चोट पहुंची, जबकि बगल में खड़ा जज के गार्ड को गंभीर चोट पहुंची है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने रेड्डेन को पकड़ लिया और वहीं उसकी धुनाई कर दी। वीडियो में सुरक्षाकर्मियों को ताबड़तोड़ मुक्के मारते हुए देखा जा सकता है।

राज्य के आठवें न्यायिक जिला न्यायालय के एक बयान के अनुसार, अदालत कक्ष के वीडियो में कैद एक हिंसक दृश्य में, क्लार्क काउंटी जिला न्यायालय की जज मैरी के होल्थस एक दीवार की तरफ अपनी सीट से पीछे गिर गईं जिससे उन्हें चोट पहुंची है। इस हमले से पहले ही रेड्डेन के वकील ने उसे जेल ना भेजने का अनुरोध अदालत से किया था। इस हमले के बाद रेड्डेन को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे क्लार्क काउंटी डिटेंशन सेंटर में जेल में डाल दिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button