छत्तीसगड़

मुख्यमंत्री साय से मिले सराफा कारोबारी, मिलने किया पुन: आमंत्रित

रायपुर

रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू के नेतृत्व में सराफा कारोबारियों ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय से सौजन्य मुलाकात किया। इस दौरान श्री मालू ने सराफा कारोबारियों की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया, श्री साय ने जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया और पुन: मिलने के लिए सराफा कारोबारियों को आमंत्रित किया। इस अवसर पर रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू के साथ पी. उत्तम गोलछा, इंदरजीत सलूजा, प्रहलाद सोनी, विमल बुरड़, रविकांत लुक्कड़, देवेंद्र सोनी, प्रमित नियोगी, अनिल दुग्गड़, प्रिस सोनी उपस्थित थे।

श्री मालू ने मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री साय को बताया कि छत्तीसगढ़ के संपूर्ण सराफा कारोबारियों के लिए पुलिस विभाग की ओर से एक परिचय पत्र प्रदान किया जाना चाहिए ताकि वे एक जिले से दूसरे जिले में आसानी से आना जाकर कर सकें साथ ही देर रात को पुलिस प्रशासन द्वारा उन्हें रोककर पूछताछ किया जाता है, इस दौरान वे इस परिचय पत्र को दिखा सकें। श्री मालू ने कहा कि आॅनलाइन साहूकारी लाइसेंस जारी होने में तकनीकी समस्या होने के कारण साहूकारी लाइसेंस जारी नहीं हो पा रहा है इसलिए राजस्व सचिव को आवश्यक निर्देश जारी कर इस समस्या का हल करने की मांग की ताकि सराफा व्यावसायी आसानी से साहूकारी लाइसेंस प्राप्त कर सकें।

रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरख मालू ने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय से मांग की कि सराफा कारोबारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि वे बिना कोई तकलीफ के अपना व्यवसाय एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में आसानी से कर सकें। सराफा कारोबारियों की समस्याओं को सुनने के बाद मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने कहा कि इस संबंध में वे उच्च अधिकारियों से बातचीत कर समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा और एक बार फिर से मुलाकात करने के लिए सराफा कारोबारियों को आमंत्रित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button