खेल-जगत

राजस्थान रॉयल्स की टीम को अब राहुल द्रविड़ के बाद RR को मिला विक्रम राठौर का साथ

नई दिल्ली
संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2025 से पहले अपना कोचिंग स्टाफ मजबूत करती हुई नजर आ रही है। राहुल द्रविड़ को इसी महीने अपना मुख्य कोच नियुक्त करने के बाद टीम ने विक्रम राठौर को अपना बैटिंग कोच चुना है। बता दें, द्रविड़-राठौर की जोड़ी ने इस साल भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीताने में अमह भूमिका निभाई थी। अब इस जोड़ी की नजरें 2008 के बाद राजस्थान रॉयल्स को पहला खिताब जीतने पर होगी। आरआर आईपीएल के पहले सीजन की चैंपियन टीम है, इसके बाद राजस्थान ने कभी खिताब नहीं जीता।

विक्रम राठौर ने राजस्थान रॉयल्स में अपनी नियुक्ति के बाद कहा, "रॉयल्स परिवार का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है। राहुल के साथ और अब युवा क्रिकेटरों के प्रतिभाशाली समूह के साथ फिर से काम करने का अवसर बेहद रोमांचक है। मैं टीम के दृष्टिकोण में योगदान देने और रॉयल्स और भारत के लिए शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ियों को विकसित करने के हमारे लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो चैंपियनशिप जीतने में मदद कर सकते हैं।”

विक्रम राठौर की नियुक्ति पर राहुल द्रविड़ ने कहा, "कई सालों तक विक्रम के साथ मिलकर काम करने के बाद, मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि उनकी तकनीकी विशेषज्ञता, शांत व्यवहार और भारतीय परिस्थितियों की गहरी समझ उन्हें रॉयल्स के लिए एकदम उपयुक्त बनाती है।"

उन्होंने आगे कहा, "साथ मिलकर हमने एक मजबूत तालमेल बनाया है, भारत को महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई हैं, और मैं उनके साथ फिर से जुड़कर रोमांचित हूं। युवा प्रतिभाओं को निखारने और खिलाड़ियों की क्षमता को बढ़ाने की उनकी क्षमता अमूल्य होगी क्योंकि हमारा लक्ष्य अपनी टीम को और मज़बूत करना और राजस्थान रॉयल्स में एक विश्व स्तरीय टीम बनाना है।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button