मध्यप्रदेश

प्रदेश में सड़क निर्माण और संधारण के लिए नवीनतम तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है

मध्य प्रदेश में सड़क निर्माण में नई तकनीकों के उपयोग पर जोर:  मंत्री राकेश सिंह

प्रदेश में सड़क निर्माण और संधारण के लिए नवीनतम तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है:  मंत्री राकेश सिंह

वाइट टॉपिंग तकनीक को लेकर एक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आज भोपाल में आयोजित किया गया

वाइट टॉपिंग तकनीक पर विशेष प्रशिक्षण आयोजित

भोपाल

लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह की मंशा के अनुसार, प्रदेश में सड़क निर्माण और संधारण के लिए नवीनतम तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है। इस दिशा में वाइट टॉपिंग तकनीक को लेकर एक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आज भोपाल में आयोजित किया गया, जिसमें सीआरआरआई के सेवानिवृत्त वैज्ञानिक डॉ. विनोद कुमार ने विशेषज्ञ मार्गदर्शन प्रदान किया।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम लोक निर्माण विभाग के ईएनसी राकेश मेहरा और प्रमुख अभियंता संजय मस्के की उपस्थिति में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विभाग के मुख्य अभियंता, अधीक्षण यंत्री, कार्यपालन यंत्री, और अनुविभागीय अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया।

वाइट टॉपिंग एक उन्नत तकनीक है, जो सड़कों की दीर्घकालिक मजबूती और टिकाऊपन को बढ़ाती है। इस तकनीक के माध्यम से सड़क निर्माण और संधारण में उल्लेखनीय सुधार की संभावना है, जिससे राज्य में बुनियादी ढांचे का विकास और तेज गति से होगा।

मंत्री राकेश सिंह ने इस पहल पर जोर देते हुए कहा कि सड़क निर्माण में नई तकनीकों का उपयोग भविष्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इससे सड़कों की गुणवत्ता में सुधार होगा और रखरखाव की लागत में भी कमी आएगी।

इस प्रकार के तकनीकी प्रशिक्षण से प्रदेश के अभियंताओं को आधुनिक तकनीकों की जानकारी मिलेगी, जिससे वे प्रदेश में सड़कों की गुणवत्ता को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बना सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button