खेल-जगत

हेड के सर्वश्रेष्ठ 154 रनों की नाबाद पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर आसान जीत दर्ज की

नॉटिंघम
बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 154 रनों की नाबाद पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को ट्रेंट ब्रिज में वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड पर सात विकेट से आसान जीत दिलाई। एडम जम्पा के 100वें वनडे मैच में मिली जीत, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए, ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी दिलाई।

इंग्लैंड द्वारा जीत के लिए 316 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए कहा गया, ऑस्ट्रेलिया ने छह ओवर शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया, जिसमें हेड ने 129 गेंदों पर नाबाद 154 रन बनाए – उनका छठा वनडे शतक – जिसमें 20 चौके और पांच छक्के शामिल थे – जो इंग्लैंड में किसी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बन गया।

मार्नस लाबुशेन ने 61 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन बनाए और नॉटिंघम में चौथे विकेट के लिए हेड के साथ मात्र 107 गेंदों पर 148 रनों की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की जीत मैदान पर और मैदान के बाहर कई बाधाओं के बीच आईं। मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड और ग्लेन मैक्सवेल बीमारी के कारण उपलब्ध नहीं थे, जबकि डेब्यू करने वाले बेन ड्वारशुइस ने केवल चार ओवर गेंदबाजी करने के बाद मैदान में पेक्टोरल मांसपेशियों में खिंचाव महसूस किया और 1-18 का आंकड़ा हासिल किया।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने अपने शानदार स्ट्रोक्स के ज़रिए बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन मार्नस लाबुशेन ने उन्हें 95 (91) रन पर कैच एंड बोल्ड कर दिया। लाबुशेन ने छह ओवर में 3/39 विकेट लिए , जो उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे प्रदर्शन है, क्योंकि उन्होंने पारी के अंत में स्टैंड-इन इंग्लिश कप्तान हैरी ब्रूक (31 गेंदों पर 39 रन) और जोफ़्रा आर्चर (4) को आउट किया। विल जैक्स के 62 (56) और डेब्यू करने वाले जैकब बेथेल के 35 (34) ने ऑस्ट्रेलिया को एक कठिन लक्ष्य निर्धारित करने में भूमिका निभाई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, हेड ने स्टीव स्मिथ के साथ 76 और कैमरून ग्रीन के साथ 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, इसके बाद लाबुशेन के साथ उनकी मैच जिताऊ साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को आसान जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर: इंग्लैंड 49.4 ओवर में 315 रन पर ऑल आउट (बेन डकेट 95, विल जैक्स 62; मार्नस लाबुशेन 3-39, एडम ज़म्पा 3-49) ऑस्ट्रेलिया 44 ओवर में 317/3 (ट्रैविस हेड 154 नाबाद, मार्नस लाबुशेन 77 नाबाद; जैकब बेथेल 1-20) से सात विकेट से हार गया

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button