खेल-जगत

काउंटी चैंपियनशिप: युजवेंद्र चहल और रॉब कियो की स्पिन जोड़ी ने मैच में सात विकेट झटके

लंदन
युजवेंद्र चहल और रॉब कियो की स्पिन जोड़ी ने काउंटी चैंपियनशिप मैच में लीसेस्टरशायर को एक कम स्कोर पर रोक दिया, जिसके चलते उनकी टीम नॉर्थंप्टनशायर एक अच्छी स्थिति में पहुंच गई है। दोनों ने मिलकर कुल सात विकेट झटके और दिन का खेल समाप्त होने तक नॉर्थंप्टनशायर पहली पारी में लीसेस्टरशायर से सिर्फ़ 69 रन पीछे है और सात विकेट भी शेष हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए लीसेस्टरशायर की पूरी टीम महज़ 203 के स्कोर पर सिमट गई जिसके जवाब में नॉर्थंप्टनशायर ने 3 विकेट खोकर 134 रन बना लिए हैं।

चहल और कियो एक बार फिर अपनी टीम के लिए अहम साबित हुए। इससे पहले उनकी जोड़ी ने पहले मैच में भी अपनी टीम की जीत में अग्रणी भूमिका निभाई थी। तब चहल ने पहली पारी में पांच विकेट और दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए थे।
चहल और कियो ने नॉर्थंप्टनशायर के पहले बल्लेबाज़ी के फ़ैसले को ग़लत साबित कर दिखाया। चहल ने 82 रन देते हुए चार बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि कियो ने 20 रन देते हुए तीन शिकार किए।

वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने भी ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ चार विकेट झटक कर अपनी टीम ससेक्स को डिविज़न टू खिताब के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उनादकट के चार विकेटों की चलते ग्लॉस्टरशायर की टीम 109 रनों पर ढेर हो गई जबकि ससेक्स ने चार विकेट खोकर 149 रन बना लिए हैं।

चहल को लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। चहल ने अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच (टी20) अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध खेला था जबकि जनवरी 2023 में उन्होंने इंदौर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था। चहल को पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय दल में जगह मिली थी, हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिल पाया। वहीं उनादकट ने भी अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच (वनडे) अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेला था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button