देश

बिहार-पूर्णिया में पूर्व मुख्यमंत्री की पोती को पति ने बनाया बंधक

पूर्णिया.

पूर्णिया में भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्वर्ग भोला पासवान शास्त्री की पोती मेघा को हथियार के बल पर घर में बंधक बना लिया। इस घटना को अंजाम किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति ने दिया। इतना ही नहीं बंधक बनाने से पहले उसने करीब छह राउंड फायरिंग की। मेघा के मायके वालों ने पुलिस से गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस पहुंची और घर को घेर लिया। करीब तीन घंटे तक आरोपी पुलिस को इधर-उधर की बात कर उलझाता रहा। काफी समझाने के बाद उसने दरवाजा खोला। इसके बाद पुलिसिया पूछताछ में उसने जो कहा कि वह चौंकाने वाला था। यह घटना के हाट थाना क्षेत्र के डीआईजी चौक इलाके की है।

मनोहर ने कहा- मैं खुद को मारने आया था
बताया जा रहा है कि मेघा ने 10 साल पहले पूर्व जिले के सुखसेना गांव निवासी मनोहर कुमार झा से लव मैरिज कर लिया था। हालांकि शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों अलग हो गए। पुलिस से पूछताछ के दौरान मनोहर ने कहा कि हमदोनों के बीच विवाद चल रहा था। उसकी जाति अलग होने के कारण मेरे परिवार ने इस रिश्ते को नहीं स्वीकार किया। मैं दो साल बाद बात करने के इरादे से पत्नी के पास आया था। मेरे हाथ में हथियार था अगर पर मुझे मारना होता तो जिस समय उसे बंधक बनाया, उसी वक्त मार देता। मनोहर ने कहा कि मैं खुद को मारने आया था। मैं मेघा और उसकी मां से बात करने आया था। वो लोग बात नहीं कर रहे थे। मैं मेघा को अपने साथ में रखना चाहता हूं। हमारा रिश्ता 10 साल से है। मैंने लड़की और उसके परिवार वालों को मनाने की बहुत कोशिश की। लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी।

लड़की को सुरक्षित बचाने के प्रयास कर रही पुलिस
मेघा के परिजनों का कहना है कि सोमवार को अचानक मनोहर कुमार झा आया और लगातार छह राउंड हुआ। फायरिंग कर दी और हाथ में पिस्टल लगाते हुए घर में घुस गया और लड़की को बंधक बना लिया। बंधक की जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घर को चारों तरफ से घेर लिया है। काफी देर समझाने-बुझाने ने बाद आरोपी पति ने घर का दरवाजा खोला। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

अपनी बातों में पुलिस को उलझाता रहा
वहीं मामले को लेकर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही केहाट, सहायक, मधुबनी एवं सदर थाना के थानेदार सदलबल पहुंचे और घर को चारों ओर से घेर लिया है। घर के बाहर से आरोपी पति से लंबी बातचीत की, लेकिन वह बाहर नहीं निकला और अपनी बातों में पुलिस को उलझाता रहा। आरोपी के दोनों हाथों में पिस्टल रहने के कारण पुलिस घर के अंदर नहीं घुस पा रही थी। आरोपी ने पूरे घर में किरोसिन तेल छिड़क दिया था। हालांकि, हालात अब नियंत्रण में है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button