मध्यप्रदेश

ग्वालियर में DIG चंबल की पत्नी के साथ हाउस मेड के नाम पर धोखाधड़ी

ग्वालियर
 शहर में आमजन कितने सुरक्षित हैं, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि डीआईजी चंबल की पत्नी भी ठगी का शिकार हो गईं। जी हां! हम बात कर रहे हैं डीआईजी चंबल कुमार सौरभ की पत्नी की, जिनके साथ मेड प्रोवाइड करने के नाम पर ठगी की गई। इतना ही नहीं ठग उनसे हजारों रुपए एडवांस भी ले गए। इसके बाद ठग मेड को उनके घर पर छोड़कर गए। बाद में मेड भी कहां उड़न छू हो गई, इसका भी पता नहीं चला। आइए जानते हैं किस तरह ठगी का शिकार हुईं डीआईजी चंबल की पत्नी…

इंटरनेट के माध्यम से हुआ संपर्क

ग्वालियर में डीआईजी चंबल की पत्नी के साथ हाउस मेड देने के नाम पर धोखाधड़ी हुई हैं। डीआईजी की पत्नी को एक हाउस मेड चाहिए थी। उन्होंने इंटरनेट पर सर्च कर राधा प्लेसमेंट के ऑनर से मेड दिलाने की डील की। इसके बाद उनका एक साथी हाउस मेड को लेकर कंपू स्थित पुलिस ऑफिसर मैस लेकर पहुंचा।

यहां चार महीने का वेतन, कमीशन, 37 हजार रुपए एडवांस की बात कर मेड को वहां छोड़ दिया। अगले दिन मेड गायब हो गई। जब प्लेसमेंट एजेंसी को कॉल किया तो उसका मोबाइल बंद हो गया। तब ठगी का एहसास हुआ और फिर थाने में शिकायत की। वहीं पुलिस ने उनकी शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
जब मेड को बुलाने पहुंचीं डीआईजी की पत्नी तो वह थी गायब

कंपू थाना क्षेत्र स्थित पुलिस ऑफिसर में निवासरत मेघा सिन्हा पत्नी कुमार सौरभ के साथ हाउस मेड के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। मेघा के पति कुमार सौरभ आईपीएस ऑफिसर हैं और अभी वह डीआईजी चंबल के पद पर हैं। उनको एक अच्छी हाउस मेड की जरुरत थी। जिस पर उन्होंने इंटरनेट पर हाउस मेड की प्लेसमेंट करने वाली एजेंसियों को सर्च कर सुरेखा डॉट कॉम वेबसाइट का पता लगा। इस पर उन्होंने अरुण नाम के व्यक्ति से बातचीत हुई।

अरुण ने खुद को राधा प्लेसमेंट सर्विस का ऑनर बताते हुए कहा कि हम घरेलू कार्य व शिशु पालन के लिए मेड उपलब्ध कराते हैं। उनके लिए एक हाउस मेड भी है। गुड़िया नाम की एक मेड से फोन पर बात कराई। साथ ही बताया कि उनका साथी वीरेन्द्र कुमार मेड को लेकर उनके पास आएगा। 31 दिसंबर के दिन वीरेन्द्र उनके घर पहुंचा और गुडिया से मेघा सिन्हा को मिलवाया।

राधा प्लेसमेंट सर्विस का ऑनर बताया
मेघा के पति कुमार सौरभ IPS ऑफिसर हैं और अभी वह DIG चंबल के पद पर पदस्थ हैं। उनको एक अच्छी हाउस मेड की जरुरत थी। जिस पर उन्होंने इंटरनेट पर हाउस मेड की प्लेसमेंट करने वाली एजेंसियों को सर्च कर सुरेखा डॉट कॉम वेबसाइट का पता लगा। इस पर उन्होंने अरुण नाम के व्यक्ति से बातचीत हुई। अरुण ने खुद को राधा प्लेसमेंट सर्विस का ऑनर बताते हुए कहा कि हम घरेलु कार्य व शिशु पालन के लिए मेड उपलब्ध कराते हैं और उनके लिए एक हाउस मेड भी है। गुड़िया नाम की एक मेड से फोन पर बात कराई। 

31 दिसंबर को आया था घर
साथ ही बताया कि उनका साथी वीरेन्द्र कुमार मेड को लेकर उनके पास आएगा। 31 दिसंबर के दिन वीरेन्द्र उनके घर पहुंचा और गुड़िया से मेघा सिन्हा को मिलवाया। 8 हजार रुपये मासिक वेतन के आधार पर गुड़िया यह काम करेगी। चार महीने का वेतन एडवांस जमा करना होगा और 9 हजार रुपये एजेंसी का कमीशन नकद देना होगा। वीरेन्द्र ने उन्हें कैश पेमेंट देने के लिए कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button